देश

भारतीय नौसेना ने पलासा कोविड केयर सेंटर को ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ प्रदान किए

नई दिल्ली: श्रीकाकुलम के जिलाधिकारी जे. निवास के अनुरोध के आधार पर भारतीय नौसेना ने दिनांक 25 मई 2021 को पलासा कोविड केयर सेंटर को ऑक्सीजन ऑन व्हील्स संयंत्र उपलब्ध कराया। नौसेना डॉकयार्ड द्वारा डिजाइन किए गए ऑक्सीजन ऑन व्हील्स का औपचारिक उद्घाटन सब कलेक्टर सूरज गनौर और नौसेना दल की उपस्थिति में पशुपालन, डेयरी […]

नई दिल्ली: श्रीकाकुलम के जिलाधिकारी जे. निवास के अनुरोध के आधार पर भारतीय नौसेना ने दिनांक 25 मई 2021 को पलासा कोविड केयर सेंटर को ऑक्सीजन ऑन व्हील्स संयंत्र उपलब्ध कराया। नौसेना डॉकयार्ड द्वारा डिजाइन किए गए ऑक्सीजन ऑन व्हील्स का औपचारिक उद्घाटन सब कलेक्टर सूरज गनौर और नौसेना दल की उपस्थिति में पशुपालन, डेयरी विकास एवं मत्स्य पालन मंत्री सीदिरी अप्पलाराजू द्वारा पलासा, कोविड केयर सेंटर में किया गया।

नौसेना डॉकयार्ड विशाखापत्तनम के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा पलासा के कोविड हेल्थ केयर सेंटर में ऑक्सीजन ऑन व्हील्स को ऑक्सीजन पाइपलाइन से जोड़ा गया है और यह अस्पताल में भर्ती 12 तक मरीजों के लिए चौबीस घंटे ऑक्सीजन प्रदान करती है। टीम ने प्लांट के संचालन में अस्पताल स्टाफ को प्रशिक्षित भी किया है।

'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' नौसेना डॉकयार्ड द्वारा शुरू की गई एक अनूठी पहल है जिसमें एक पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र को एक मोबाइल प्लेटफॉर्म से दूरदराज के अस्पतालों की सेवा के लिए एकीकृत किया गया था और दिनांक 20 मई 2021 को पूर्वी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ वाइस एडीएम एबी सिंह द्वारा विशाखापत्तनम में औपचारिक रूप से शुरू किया गया था।

Comment here