विदेश

Imran Khan ने Kashmir पर भारत के साथ बातचीत को लेकर प्रधानमंत्री Shahbaz Sharif की खिंचाई की

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कश्मीर (Kashmir) को लेकर भारत के साथ बातचीत करने को लेकर शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कश्मीर (Kashmir) को लेकर भारत के साथ बातचीत करने को लेकर शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) पर निशाना साधा है। इमरान खास ने कहा, “जब पैसे की पूजा करने वाले और किसी विचारधारा या विश्वास प्रणाली से रहित लोगों को मामलों में डाल दिया जाता है तो यह शर्मनाक परिणाम है।”

न केवल उन्हें पता है कि हमारे संस्थापक पिताओं ने पाकिस्तान के सपने को हासिल करने के लिए संघर्ष और बलिदान क्यों किया; लेकिन सिर्फ भारतीय लॉबी का समर्थन पाने के लिए वह कश्मीरी स्वतंत्रता संग्राम को दफनाने के लिए भी तैयार हैं जिसमें 100k से अधिक कश्मीरियों ने अपनी जान दी है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, खान जो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष हैं, ने कहा कि उनकी पार्टी का वर्तमान में नए सैन्य नेतृत्व के साथ कोई संपर्क नहीं है, पाकिस्तान स्थित द न्यूज इंटरनेशनल अखबार ने बताया।

खान ने कहा कि उनका पाकिस्तान के मौजूदा सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर से कोई संबंध नहीं है और उन्होंने दावा किया कि आम चुनाव अप्रैल 2023 में होंगे।

उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) क़मर जावेद बाजवा पर देश में शासन करने में वर्तमान पाकिस्तान सरकार की मदद करने का आरोप लगाया और कहा कि अब, सरकार को अप्रैल में आम चुनाव कराने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

द न्यूज इंटरनेशनल अखबार के हवाले से उन्होंने कहा, “जब वे सत्ता में आए, तो उन्होंने अपने 1,100 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामलों को समाप्त कर दिया।”

(एजेंसी इनपुट के साथ)