Dog

ब्राजील में एक कुत्ते को मिली शोरूम में नौकरी, करता है लोगों से डील

नई दिल्लीः कोरोना काल में जहां एक तरफ लोगों की नौकरियां जा रहीं हैं, लोगों के पास करने को कोई काम नहीं है। दूसरी तरफ ब्राजील से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है, वहां पर एक अवारा कुत्ते को हुंडई प्राइम ब्रांच में नौकरी पर रख लिया गया है। दरअसल हुआ यूं कि कुत्ता रोज ब्राजील में हुंडई प्राइम ब्रांच के शोरूम के बाहर आकर बैठ जाता। शोरूम के कर्मचारियों ने उसे वहां से भगाया नहीं और सोचा कि शायद ये यहां से बाद में खुद-ब-खुद चला जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो कुत्ता वहीं जमा रहा। 

Corona Vaccine

कोरोना वायरस को देंगे मात, विश्वभर से 5.7 अरब कोरोना वैक्सीन का प्री-ऑर्डर

नई दिल्लीः कोविड-19 को खत्म करने के लिए दुनियाभर रिसर्च चल रही है। हालांकि रूस ने दावा किया है कि उसकी कोरोना वायरस वैक्सीन प्रभावी रही है और एक जनवरी से बाजार में उपलब्ध हो जाएगी। यद्यपि प्रयोगशाला में कोरोना वायरस के टीकों में से कोई भी क्लीनिकल परीक्षणों में अभी तक अपनी प्रभावशीलता साबित नहीं कर पाया है, लेकिन फिर भी कम से कम 5.7 बिलियन कोरोना वैक्सीन के आर्डर दुनिया भर में पहले ही कर दिए गए हैं।

एनबीटी के मुताबिक, चीन, ब्रिटेन और अमेरिका की कंपनियां भी कोरोना वायरस वैक्सीन के तीसरे और अंतिम चरण का ट्रायल कर रही हैं। इस बीच पूरी दुनिया में वैक्सीन पर कब्जा करने की रेस तेज हो गई है और अब तक 5.7 अरब कोरोना वैक्सीन का ऑर्डर हो चुका है। रूस की कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए 20 देशों से एक अरब डोज का ऑर्डर मिला है।

Putin

रूस ने बनाई कोरोना की पहली वैक्सीन, पुतिन ने किया दावा

नई दिल्लीः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को दावा किया कि उनके देश ने कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन बना ली है। इसी के साथ, रूस आधिकारिक तौर पर कोरोनो वायरस वैक्सीन पंजीकृत करने और उपयोग करने वाला पहला देश बन गया। उन्होंने कहा कि रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय से भी इस वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है। इतना ही नहीं, पुतिन ने कहा कि उनकी बेटी ने भी इस वैक्सीन को लिया है।

पुतिन ने कहा कि वैक्सीन आवश्यक परीक्षणों से गुजरी है और कोरोनो वायरस से प्रतिरक्षा में सफल साबित हुई है। हालांकि, देश-विदेश के वैज्ञानिक ने कहा है कि चरण 3 के परीक्षणों से पहले वैक्सीन का उपयोग शुरू करना सही नहीं है। इस वैक्सीन का ट्रायल महीनों चलता है, जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं। हालांकि मंगलवार को एक सरकारी बैठक में बोलते हुए, पुतिन ने कहा कि टीके का उचित परीक्षण हुआ है और वह सुरक्षित है।

Imran Kahn

कोझिकोड प्लेन क्रैशः पाक पीएम इमरान खान ने हादसे पर जताया दुख

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। खान ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, ‘‘केरल राज्य में एयर इंडिया के विमान दुर्घटना के बारे में जानकर दुखी हूं, जिसमें निर्दोष लोगों की जान गई। ईश्वर कठिन समय में शोक संतप्त परिवारों को शक्ति दे।’’

Flight

इन देशों के OCI Card धारकों को मिली भारत आने की अनुमति

नई दिल्लीः गृह मंत्रालय के सूत्रों से पता चला है कि यूएस, यूके, जर्मनी, फ्रांस के ओसीआई  कार्ड  (OIC Card) धारकों को भारत आने की अनुमति दी जाएगी। इस लिस्ट में भविष्य में और देश भी शामिल हो सकते हैं। 

गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर कर इस बात की पुष्टि की कि ओसीआई कार्डधारकों को भारत में प्रवेश करने की अनुमति दे दी है जो उन देशों में हैं, जिनके पास नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा ‘एयर बबल’ व्यवस्था को अंतिम रूप दिया गया है।