फ्रांस सभी वयस्कों के लिए कोविड-19 बूस्टर शॉट्स की घोषणा कर सकता हैः रिपोर्ट

Vaccine

नई दिल्लीः फ्रांस ने घोषणा की कि कोविड-19 बूस्टर शॉट्स सभी वयस्कों को उपलब्ध कराए जाएंगे, साथ ही संक्रमण की एक नई लहर को रोकने के लिए फेस मास्क पहनने और अधिक कड़े स्वास्थ्य पास जांच पर कड़े नियम उपलब्ध कराए जाएंगे, फ्रांसीसी मीडिया ने इस बारे में  बताया। इस संबंध में फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन गुरुवार को दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की सरकार ने बुधवार को कहा कि वह सख्त सामाजिक दूरी के नियमों और एक तेज बूस्टर शॉट कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करेगी और वह कुछ अन्य यूरोपीय देशों द्वारा एक बार फिर से लगाए जा रहे लॉकडाउन से बचना चाहती है।

बीएफएम टीवी और दैनिक समाचार पत्र ले फिगारो स्थानीय मीडिया में शामिल थे जिन्होंने संक्रमण की तेजी से फैलती नई लहर का मुकाबला करने के लिए सरकार की रणनीति को विस्तृत किया।

बीएफएम और ले फिगारो ने कहा कि पूर्ण टीकाकरण और बूस्टर शॉट के बीच की देरी को छह महीने से घटाकर पांच महीने कर दिया जाएगा और गैर-टीकाकरण के लिए पीसीआर परीक्षण केवल एक दिन के लिए वैध होगा।

फ़्रांस में अन्य सार्वजनिक स्थानों के साथ-साथ रेस्तरां, कैफे, सिनेमा और संग्रहालयों में प्रवेश करने के लिए आवश्यक एक वैध स्वास्थ्य पास के लिए बूस्टर शॉट्स उत्तरोत्तर एक आवश्यकता बन जाएंगे।

फ्रांस ने बुधवार को 32,591 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए, जबकि गहन देखभाल में कोविड-19 रोगियों की संख्या 1,500 की सीमा के करीब पहुंच गई।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Add comment


Security code
Refresh