कपल ने खरीदी ऑनलाइन बिल्ली, निकला बाघ का बच्चा, फिर क्या हुआ...

Cat1

नई दिल्लीः एक फ्रांस के जोड़े के साथ कुछ ऐसा घटना घटी कि जिसने भी सुना दांतों तले उंगलियां दबा लीं। दरअसल, हुआ यूं कि ये कपल अपने घर में बिल्ली पालना चाहते थे। उन्होंने ऑनलाइन सर्च कर 6 हजार यूरो (5 लाख रुपये) में एक बिल्ली का बच्चा खरीदा। लेकिन, बाद में जब बाद में उन्हें पता चला कि ये एक बाध का बच्चा है, तो दम्पत्ति के होश उड़ गए। डेली मेल की खबर के मुताबिक, नॉरमैंडी के एक जोड़े ने बिल्ली के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन देखा और उन्होंने उसके लिए आर्डर कर दिया। लेकिन, जब डिलीवरी बॉक्स में बिल्ली की बजाय 3 महीने का बाघ का शावक निकला। हालांकि अभी तक पता नहीं चल पाया है कि ये शावक कैसे इस बाक्स में आया।

2018 में बिल्ली के बच्चे को अपनाने के एक हफ्ते के बाद, ला हैवर दंपति ने महसूस किया कि यह बिल्ली नहीं, बल्कि एक जंगली जानवर है। आखिर में उनको पता चला कि यह बाघ का बच्चा है। उन्होंने इसके बाद पुलिस से संपर्क किया। दो साल तक लंबी जांच चली और अब फैसला आया।

इस दंपति ने दावा किया कि उन्हें इस बात का अहसास नहीं था कि उनकी बिल्ली वास्तव में इंडोनेशिया का एक सुमात्रा टाइगर है। बता दें, बिल्लियां पालतू जानवर के रूप में स्वीकार्य हैं, बाघ एक संरक्षित प्रजाति हैं जिन्हें उचित प्रलेखन और परमिट के बिना पालतू जानवरों के रूप में नहीं रखा जा सकता है। उन्हें बिना कागजी कार्रवाई के नहीं लिया जा सकता है।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, मामले का विवरण हाल ही में सामने आया था जब बड़ी बिल्ली खरीदने वाले दंपत्ति सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था। दंपति पर संरक्षित प्रजातियों की तस्करी का आरोप लगाया गया था और बाद में उन्हें पुलिस ने रिहा कर दिया। 

अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि फ्रांस में यह जानवर कैसे आया। कपल द्वारा खरीदे जाने से पहले इसका वीडियो सामने आया था। पशु स्वास्थ हालत में प्रतीत होता है। अब उसे फ्रांसीसी बायोडायवर्सिटी टीम को सौंपा गया है। अब वहीं इस जीव की देखभाल की जा रही है। 

Comments   

0 #1 Visit Web Page 2020-10-13 03:12
I visited many websites but the audio quality for audio songs current at this web site is truly marvelous.
Quote

Add comment


Security code
Refresh