भारतीय उच्चायोग के कर्मचारियों के मामले में नया मोड, ISI ने किया अपहरण

IHC

नई दिल्लीः इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी आज सुबह से लापता थे। मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। भारत सरकार के अधिकारिक सूत्रों से ये पता चला है कि इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग के दो अधिकारियों का पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अपहरण किया है। अब, ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्‍तान खुफिया एजेंसी इन भारतीय कर्मचारियों पर जासूसी या कोई और बड़ा इलजाम लगा सकती है।

पाकिस्तान में अक्सर भारतीय हाई कमीशन के लोगों को किसी न किसी वजह से परेशान किया जाता रहा है। अब, इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी आज सुबह से लापता थे। लापता होने वाले दोनों कर्मचारी उच्चायोग में सीआईएसएफ (CISF) के ड्राइवर हैं। सरकारी काम से दोनों ड्राइवर बाहर गए थे, लेकिन जगह पर नहीं पहुंचे। भारत ने पाकिस्तान के सामने मुद्दा उठाया है। भारत ने पाकिस्तान की अथॉरिटी से संपर्क किया है।

जीन्यूज के हवाले से, 31 मई को आईएसआई (ISI) के लोगों ने बाइक से उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया का पीछा किया था। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। वीडियों में साफ दिख रहा है कि भारतीय राजनयिक कार से कहीं जा रहे थे और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का सदस्य बाइक से उनका पीछा कर रहा था।  

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों का उत्पीड़न किस तरह से किया जा रहा है, इसका ये सबूत था। भारत ने इस पूरे मामले पर कड़ी आपत्ति जताई है। भारतीय हाई कमीशन ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय से इस विषय पर जांच कराने की मांग की।

#IndianHighCommission #Islamabad #Pakistan #ISI #CISF #2employeemissing #todayMorning #Driver #GauravAhluwalia #IndianDiplomat #Harresment #PakForeigministry #externalaffairsministry

Add comment


Security code
Refresh