Quad

Quad Meeting: द्विपक्षीय वार्ता के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन मिलेंगे पीएम मोदी से

नई दिल्लीः व्हाइट हाउस ने सोमवार को खुलासा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन शुक्रवार को वाशिंगटन में क्वाड बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। बयान में कहा गया है कि बाइडेन जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा से भी अलग से मुलाकात करेंगे।

Nitin Gadkari

अफगानिस्तान में बुनियादी ढांचे में और निवेश पर पीएम मोदी लेंगे फैसलाः गडकरी

नई दिल्लीः अफगानिस्तान के तालिबान के नियंत्रण में आने के साथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि युद्धग्रस्त देश में बुनियादी ढांचे के निवेश को जारी रखने पर अंतिम निर्णय मौजूदा स्थिति पर विचार करने के बाद विदेश मंत्री के साथ प्रधानमंत्री द्वारा लिया जाएगा।

Taliban

सत्ता में आते ही तालिबान ने बदला अपना रंग, बंदूक की नोक पर भारतीय नागरिक का किया अपहरण

नई दिल्लीः तालिबान के सत्ता में आते ही उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वे किसी से बदला नहीं लेंगे, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। तालिबान उन सभी से बदला ले रहा है जो अफगान सरकार के साथ थे। खबर है कि काबुल में दिनदहाड़े अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक का अपहरण कर लिया गया। ऐसा माना जाता है कि तालिबान ने बंदूक की नोक पर अपहरण किया था। घटना के बाद भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क किया गया है और त्वरित कार्रवाई की मांग की गई है।

World

अमेरिका ने पाक को लताड़ा, कहा- आतंकी तालिबान और हक्कानी के संरक्षण में पल रहे

नई दिल्लीः अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जे करने में मदद करने वाले पाकिस्तान को अमेरिका ने जमकर लताड़ा। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के आतंकवादियों को पनाह दे रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अफगानिस्तान को लेकर वैश्विक समुदाय की नीतियों का पालन करना चाहिए। अमेरिकी विदेश मंत्री का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है।

Masood

पंजशीर नेता अहमद मसूद अफगानिस्तान में ही मौजूदः रिपोर्ट

नई दिल्लीः पंजशीर (Panjshir) घाटी में प्रतिरोध बलों के नेता अहमद मसूद (Ahmed Masood) अभी भी अफगानिस्तान (Afghanistan) में हैं, लेकिन पंजशीर का 70 प्रतिशत इलाका तालिबान (Taliban) के नियंत्रण में हैं। ईरानी समाचार एजेंसी फार्स ने स्थिति की जायजा लेने के बाद इसकी जानकारी दी। फ़ार्स ने शनिवार को रिपोर्ट दी कि दिवंगत पूर्व अफ़ग़ान गुरिल्ला कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे मसूद के तुर्की या कहीं और जाने की अफवाहें झूठी थीं और कहा जा रहा है कि वह अफगानिस्तान में ही किसी सुरक्षित स्थान पर है।