Covid

अधिक देशों में Omicron COVID प्रकार के नए मामलों का पता चला

नई दिल्लीः अधिक देशों में Omicron COVID प्रकार के मामलों का पता चलने पर डब्ल्यूएचओ ने कहा कि ‘हमें इस पर और जानकारी चाहिए’। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि पहली बार दक्षिणी अफ्रीका में पाया गया ओमाइक्रोन अन्य प्रकारों की तुलना में अधिक संक्रामक है, या यदि यह अधिक गंभीर बीमारी का कारण बनता है।

Vaccine

फ्रांस सभी वयस्कों के लिए कोविड-19 बूस्टर शॉट्स की घोषणा कर सकता हैः रिपोर्ट

नई दिल्लीः फ्रांस ने घोषणा की कि कोविड-19 बूस्टर शॉट्स सभी वयस्कों को उपलब्ध कराए जाएंगे, साथ ही संक्रमण की एक नई लहर को रोकने के लिए फेस मास्क पहनने और अधिक कड़े स्वास्थ्य पास जांच पर कड़े नियम उपलब्ध कराए जाएंगे, फ्रांसीसी मीडिया ने इस बारे में  बताया। इस संबंध में फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन गुरुवार को दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

Crudeoil

यूएस, चीन, जापान, भारत, दक्षिण कोरिया रिजर्व कच्चा तेल करेगा रिलीज

नई दिल्लीः व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा - अमेरिका चीन, जापान, भारत और दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर अपने सामरिक पेट्रोलियम रिजर्व से 50 मिलियन बैरल कच्चे तेल को छोड़ेगा - दुनिया के तीन सबसे बड़े तेल उपभोक्ताओं द्वारा वश में करने के लिए एक अभूतपूर्व, समन्वित प्रयास। कीमतें जो ओपेक द्वारा एक प्रतिक्रिया का संकेत दे सकती हैं।

World

हाइपरसोनिक तकनीक में चीन के तेजी से विकास के बाद अमेरिकी अंतरिक्ष परिषद हरकत में

नई दिल्लीः क्षेत्र में चीन की प्रगति पर अमेरिकी रक्षा और रणनीतिक हलकों के माध्यम से अलार्म की सीमा पर चिंता व्याप्त है, जिसकी प्रामाणिकता पर कोई सवाल नहीं उठा रहा है। शीर्ष अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने सप्ताहांत में स्वीकार किया कि बीजिंग की हाइपरसोनिक क्षमता से मेल खाने के लिए अमेरिका ने ष्बहुत जल्दी करने के लिए पकड़ बना ली हैष्, जबकि संकेत दिया कि रूस ने भी इस क्षेत्र में नेतृत्व किया है।

Katherine Tai

अमेरिकी सांसदों ने कैथरीन ताई से भारत यात्रा के दौरान समझौते की राह तलाश करने का आग्रह किया

नई दिल्लीः 75 अमेरिकी सांसदों के एक द्विदलीय समूह ने अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई से आग्रह किया है कि वह नई दिल्ली में अपनी वार्ता के दौरान एक अमेरिकी तरजीही व्यापार कार्यक्रम के तहत भारत के लाभों को जल्दी से बहाल करने के लिए एक रूपरेखा सौदे की दिशा में काम करें, जो चुनिंदा से आयात के लिए टैरिफ-मुक्त प्रवेश की अनुमति देता है।