Cocktail

‘नए जमाने’ के कॉकटेल के लिए चीयर्स, बटरस्कॉच, कॉफी और बहुत कुछ

बर्फ की चट्टानों पर पीने वालों की मर्दाना छवि, क्योंकि सज्जन अपना चश्मा लगाए व्हिस्की का आनंद लेते हुए और सिगार के धुएं के बादल बनाते हुए पहाड़ों की सैर करते देखे जा सकते हैं। लेकिन, अब चीजे बदल रही है और महिलाएं भी आनंद लेने में पुरूषों से पीछ नहीं हैं। हालांकि, व्हिस्की ब्रांडों के बहुत से ग्राहक कॉफी और चाय के रूप में विविध स्वादों के साथ अनेक तरह कॉकटेल के प्रयोग कर रहे है और परंपरा तेजी से बदल रही है। .

Jaimala

व्यंग्य: कोरोना गाइडलाइन ने तोड़ा दूल्हे का दिल, कम बाराती देख लौटाई बारात

भैया बात उन्नीस सौ पंचानबे की है। बहुतै हिट पिक्चर थी। मतलब ताबड़तोड़ हिट। उसमें एक गाना था - अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का। गाना क्या था भैया ये समझिये कि उस दौर में टूटे दिल वालों के दिल की रिंग टोन थी। 

आज हम आपको लिए चल रहे हैं मथुरा। यहाँ की घटना सुन के आप भी रो पड़ेंगे। तो हुआ यूं कि यहां के राया थाना क्षेत्र में एक गाँव में बारात आनी थी। बारात आयी भी। पूरा बैंड बाजा बारात सहित दूल्हे राजा पहुंचे। नागिन डांस से लई के गजबन पानी तक अईसे बैले डांस किये हैं कि क्या सपना चौधरी औ क्या नूरा फतेही। 

Laser

अब लेजर से होगा कोरोना का खात्मा, 50 मिलीसेकंड में खत्म हो जाएगा वायरस

नई दिल्लीः एक तरफ जहां दुनिया भर में डेढ़ साल के भीतर तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के हर दिन नए रूप देखने को मिल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वैज्ञानिक इसे खत्म करने के नए-नए तरीके खोजने में लगे हुए हैं। इटली में अब एक ऐसा उपकरण बनाया गया है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह कोरोना वायरस को खत्म कर सकता है। यह लेजर डिवाइस बाउंड्री वॉल के भीतर मौजूद कोरोना वायरस कणों को मार सकती है।

Vaccine

कोरोेना वैक्सीन महिलाओं की प्रजनन क्षमता को प्रभावित कर सकती है? जानिए क्या है सच!

नई दिल्ली: डॉ. मंजू पुरी, विभागाध्यक्ष, प्रसूति एवं स्त्री रोग, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली ने गर्भावस्था के दौरान कोविड-19 टीकाकरण के निर्णय के बारे में और महिलाओं को खुद को व अपने बच्चे को कोविड-19 से बचाने के लिए क्या सावधानियां बरतनी चाहिए, इसके बारे में बातचीत की।

Ransomware

Ransomware: लेमनडक और लेमनकैट वायरस कर सकते हैं आपके सिस्टम पर हमला! जानें कैसे बचें

नई दिल्लीः एक कुख्यात क्रिप्टो माइनिंग मैलवेयर जिसे कुछ साल पहले देखा गया था, फिर से बढ़ रहा है। पुरानी कमजोरियों पर ध्यान में रखते हुए यह वायरस विंडोज पीसी (और लिनक्स वाले भी) को भी निशाना बना रहा है। इसे लेमनडक (LemonDuck) और लेमनकैट (LemonCat) कहा जाता है। माइक्रोसॉफ्ट 365 डिफेंडर थ्रेट इंटेलिजेंस टीम (Microsoft 365 Defender Threat Intelligence Team) द्वारा हाल ही में बढ़ते खतरे की सूचना दी गई थी, और यह बताता है कि कैसे लेमनडक एक अत्यधिक परिष्कृत मैलवेयर में विकसित हुआ है। आज इसका उपयोग अपने सिस्टम में पुरानी, अप्रकाशित कमजोरियों वाली कंपनियों को लक्षित करने के लिए किया जा रहा है।