Jj1

जोनाई में आत्मसहायक गुट का वाणिज्य मेला और महिला समारोह का उदघाटन

जोनाईः धेमाजी जिले के जोनाई महकमा के अन्तर्गत मिसिंग कृष्टि केबांग भवन के प्रांगण में शुक्रवार से सात दिवसीय असमी वाणिज्य मेला और महिला समारोह का आयोजन शुरू हो गया है। इस अवसर पर सुबह आठ बजे सामुहिक सफाई अभियान, साढ़े नौ बजे पोहर मण्डल प्रर्याय  संगठन के अध्यक्ष कौशल्या गोहांई के द्वारा झंडा फहराया गया। असम राज्यिक ग्रामीण जीविका अभियान, पोहर मण्डल प्रर्याय के नेतृत्व में और नावार्ड के वित्तिय सहायता से 5 से 11 नवंबर तक असमी वाणिज्य मेला और महिला समारोह में कुल 24 आत्मसहायक गुटों ने हिस्सा लिया  है। 

Jj1

जोनाई में जिला जल और अनामय मिशन का जागरूकता सभा संपन्न

जोनाईः धेमाजी जिले के जोनाई महकमा में जिला जल और अनामय मिशन धेमाजी के तत्वावधान में और जोनाई के अग्रणी स्वेच्छासेवी संगठन नर्थ स्टार क्लब के सहयोग से दो नंबर मुरकंगसेलेक रेलवे स्टेशन के देवरी भवन के प्रांगण में बुधवार को एक जागरुकता सभा का आयोजन किया गया।

Jj2

असम के लखीमपुर जिले में धारा 144 लागू, छठ पूजा को लेकर प्रशासन ने दिए दिशा निर्देश

लखीमपुरः दीपावली और काली पूजा के मद्दे नजर इसके चलते उद्भव होने वाले पर्यावरण प्रदूषण से प्राणियों पर पड़ने वाले कुप्रभाव के साथ-साथ असामाजिक तत्वों द्वारा आतिशबाजी की आड़ में किसी भी प्रकार के हादसे को अंजाम देने की संभावना को देखते हुए सम्पूर्ण जिले में फौजदारी कार्यविधि कानून की धारा 144 के तहत जिला दंड़ाधीश ने कुछ निषेधाज्ञा जारी की है। जिसके अनुसार उच्च ध्वनि युक्त पटाखे, बम आदि की बिक्री और इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। संध्या 8 बजे से रात के 10 बजे तक ही आतिशबाजी की जा सकेगी। दिन में आतिशबाजी करना कानूनन अपराध माना जायेगा। पर्यावरण तथा स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले बम, पटाखे आदि का व्यवहार नहीं किया जा सकेगा। धार्मिक स्थल, अदालत, चिकित्सालय आदि के निकट किसी प्रकार की आतिशबाजी नहीं की जा सकेगी। धारा 144 आज से लागू होगी और परवर्ती सूचना दिए जाने तक जारी रहेगी।

Jj1

शिक्षाविद टाकाब चंद्र की 21वीं पुण्यतिथि पर विशिष्ट नागरिकों और शिक्षकों को किया गया सम्मानित

जोनाई: जोनाई में ज्ञान की ज्योती जलाने वाले विशिष्ट शिक्षाविद तथा जोनाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रतिष्ठापक प्राचार्य ताकाब चंद्र मेदक के 21 वें पुण्य तिथि पर  दो नवंबर को  एक सभा का आयोजन किया गया। ताकाब चंद्र मेदक  स्मृति न्यास के तत्वावधान में जोनाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्थित प्रतिमुर्ति  के प्रांगण में आयोजित किया गया। इस अवसर पर सुबह ताकाब चंद्र मेदक के प्रतिमुर्ति के समत्र यज्ञेश्वर मेदक और जन्मेजय मेदक ने दीप प्रज्जवलित कर पुष्प अर्पित किया। इसके बाद उजनी विजयपुर दोनी पोलो येलाम केबांग और फागुनी मेदक स्मृति शंकरदेव शिशु निकेतन के शिक्षक और छात्रों के द्वारा सामूहिक प्रार्थना करने के साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत की गई। सभा की अध्यक्षता ताकाब चंद्र मेदक के स्मृति न्यास के अध्यक्ष डॉ. हरकांत पेगू ने किया। सभा की उद्देश्य व्याख्या ताकाब चंद्र मेदक के स्मृति न्यास के महासचिव रोयल पेगु ने किया । ताकाब चंद्र मेदक के स्मृति न्यास के पृष्ठपोषक हरि प्रसाद मिली ने स्वागत भाषण दिया।

ITDeptt

Incometax Raid: आयकर विभाग ने कर्नाटक में तलाशी कार्रवाई की

नई दिल्लीः आयकर विभाग ने 28 अक्टूबर,2021 को सड़कों और सिंचाई परियोजनाओं के सिविल निर्माण कार्य में लगे कर्नाटक के एक अग्रणी समूह के विरुद्ध उत्तरी कर्नाटक में स्थित उसके विभिन्न परिसरों में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया। तलाशी अभियान से पता चला है कि यह समूह सामग्री की खरीद, मजदूरों के भुगतान और उपठेकेदारों के भुगतान में फर्जी खर्च दिखाकर अपने मुनाफे को छुपा रहा है।