J11

पोबा रेन फारेस्ट में वन विभाग की ओर से वनों की ध्वंसलीला

जोनाई: धेमाजी जिले के जोनाई महकमा के रक्षा-कवच के रूप में स्थित पोबा संरक्षित वनांचल के रुप में घोषणा करके सुरक्षा प्रदान करने की बारंबार मांग किया जा रहा है। लेकिन सरकार द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया है। जिससे  एक तरफ बाढ़ व भु-कटाव और अवैध काठ व्यवसायी के उपद्रव से इस वनांचल के मुल्यवान और औषधीय युक्त पेड़ों की अंधाधुध कटाई कर वनांचल को ध्वंस किया जा रहा है।वन विभाग के द्वारा पोबा वनांचल के लेकु बीट में बहुत मुल्यवान पेड़ों की अवैद्य कटाई करने का आरोप लगाया गया है।

Sanjaydutt

अरुणाचल की स्वर्ण जयंती के लिए संजय दत्त बने ब्रांड एंबेसडर

ईटानगर: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को अरुणाचल प्रदेश के 50वें वर्ष के महीने भर चलने वाले समारोह के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना गया है, जो 20 जनवरी से लोअर सुबनसिरी जिले के जीरो में शुरू हो रहा है। आयोजकों ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दत्त 29 नवंबर को शि-योमी जिले के मेचुखा पहुंचेंगे और समारोह के लिए आधिकारिक तौर पर मीडिया अभियान की शुरुआत करेंगे। वह पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रचार वीडियो फिल्मों की एक श्रृंखला में भी काम करेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि दत्त इसके अलावा  मादक द्रव्यों के सेवन और नशीली दवाओं के दुरुपयोग और राज्य में बहुत चिंता का कारण बनने वाले मुद्दों की एक श्रृंखला में स्थानीय युवाओं के साथ भी जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री पेमा खांडू और विधानसभा अध्यक्ष पासंग डी सोना भी मेचुखा में मीडिया अभियान में शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और विधानसभा अध्यक्ष पासंग दोजी सोना भी 29 नवंबर को मेचुखा में दत्त के साथ मीडिया अभियान में शामिल होंगे।

I1

केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने तवांग का दौरा किया

ईटानगर: केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया आज एक दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हेलीकॉप्टर से तवांग पहुंचे।  तवांग स्थित खंडरो द्रोवा जांगमो जिला अस्पताल  में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पहले कभी स्वास्थ्य को धन के रूप में नहीं माना जाता था।प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वर्तमान केंद्र सरकार अपनी विभिन्न स्वास्थ्य कल्याण योजनाओं के माध्यम से सभी को स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए इस लाइन पर काम कर रही है।  हमें आयुष्मान भारत डिजिटल हेल्थ मिशन के साथ काम करना है।  इससे हमें एक मरीज के इतिहास को जानने और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में मदद मिलेगी।
आने वाले पांच वर्षों में देश में स्वस्थ स्वास्थ्य का बुनियादी ढांचा बनाने के लिए चौंसठ हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।  केंद्रीय मंत्री ने पेमा खांडू के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की सराहना की और केंद्र सरकार से हर संभव मदद और समर्थन का आश्वासन दिया। अरुणाचल प्रदेश सरकार की प्रमुख सचिव स्वास्थ्य शरत चौहान ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से अरुणाचल प्रदेश राज्य के समग्र स्वास्थ्य परिदृश्य को रखा और केंद्रीय मंत्री को कोविड प्रबंधन और टीकाकरण की स्थिति आदि से अवगत कराया।

Mamta

Centre-StateConflict: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, BSF के अधिकार क्षेत्र का मुद्दा उठाया

नई दिल्लीः बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली में पीएम मोदी के साथ अपनी बैठक में केंद्र-राज्य प्रशासनिक और राजनीतिक मुद्दों की मेजबानी की और उन्हें अगले साल के बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने स्वीकार किया है।

Jj1

लखीमपुर में जिला पथ सुरक्षा समिति की सभा सम्पन्न

लखीमपुरः जिला उपायुक्त कार्यालय  के सभागार में गत 23 नवम्बर को “जिला पथ सुरक्षा समिति“ की एक सभा सम्पन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता जिलाधीश सुमित सत्तावान ने की। सभा में पहले की हुई सभा में गृहित प्रस्तावों पर चर्चा की गई और इस बात की समीक्षा की गई कि सभा में लिए गए निर्णयों का क्रियान्वयन हुआ है या नहीं? साथ ही जिले की यान वाहन तथा ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान किस तरह से किया जा सकता है इसके विषय में भी चर्चा की गई। उपायुक्त ने यान वाहन के आवागमन के नियमो जैसे हेलमेट ,सीट बेल्ट आदि का इस्तेमाल आदि की नियमित तलाशी/ निरीक्षण किये जाने और आम नागरिको को जागरूक किये जाने का निर्देश दिया।