Up2

यूपी की एमएसएमई इकाईयों में तैयार होंगे बच्चों के ‘पल्स ऑक्सीमीटर’

लखनऊ: बच्चों को बीमारियों से बचाने में उपयोगी पल्स ऑक्सीमीटर अब देश में ही निर्मित होंगे। यूपी की 90 लाख एमएसएमई इकाईयां चाइल्ड पल्स ऑक्सीमीटर के निर्माण कार्य में शामिल होंगी। योगी सरकार ने इस ओर तेजी से कदम बढ़ा दिये हैं। बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए हमेशा संवेदनशील रहने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने और लोगों को रोजगार से जोड़ने की बड़ी पहल की है। वैश्विक महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए यूपी की एमएसएमई इकाईयां शुरुआत से ही बीमारी की रोकथाम में सरकार का साथ देने में जुटी हैं।

Up1

सीएम योगी प्रदेश के किसी भी जिले का कर सकते हैं औचक निरीक्षण

लखनऊ: कोविड-19 के प्रबंधन और बचाव कार्यों की जांच करने के बाद सीएम योगी अब जिलों की तरफ रुख करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ किसी भी जिले का निरीक्षण कर सकते हैं। जिलों के निरीक्षण का अभी तक कई जिलों को संदेशा भी नहीं मिला है। सीएम योगी आदित्यनाथ अब जिलों की तरफ रुख करेंगे। इसके लिए बुधवार को बलिया जिले में आगमन का संदेश मिला है। तत्काल में उनके आए संदेश से इस समय पूरे प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है सीएम योगी आदित्यनाथ बलिया जिले का निरीक्षण गुरुवार को करेंगे। इतने शॉर्ट नोटिस में प्रशासन अब तैयारियों को लेकर परेशान है। 

Wheat

यूपी में गेहूं खरीद में योगी सरकार ने बनाया रिकार्ड, 53.92 लाख मीट्रिक टन हुई खरीद

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने गेहूं खरीद में अपना ही रिकार्ड तोड़ दिया है । प्रदेश के क्रय केन्‍द्रों से मंगलवार को 12 लाख से अधिक किसानों से 53.80 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है जबकि यूपी के इतिहास में सर्वाधिक 52.92 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है। सरकार की ओर से किसानों को 10626.91 करोड़ रुपए का भुगतान भी किया जा चुका है। मुख्‍यमंत्री ने किसानों को राहत देते हुए गेहूं खरीद की तिथि बढ़ा कर 20 जून कर दी है। अभी क्रय केंद्रों से 15 जून तक गेहूं की खरीद की जाना थी।

YogiRahul

सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे राहुल, शर्म आनी चाहिए: सीएम योगी

लखनऊ: गाजियाबाद में एक बुजुर्ग व्यक्ति से अभद्रता के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करारा पलटवार किया है। सीएम योगी ने कहा है कि पुलिस द्वारा सच्चाई बताने के बाद भी राहुल गांधी समाज में जहर फैलाने में लगे हैं। सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा, ''प्रभु श्री राम की पहली सीख है- "सत्य बोलना" जो आपने कभी जीवन में किया नहीं। शर्म आनी चाहिए कि पुलिस द्वारा सच्चाई बताने के बाद भी आप समाज में जहर फैलाने में लगे हैं। सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता को अपमानित करना, उन्हें बदनाम करना छोड़ दें।''

YogiAdityanath

सीएम योगी ने मिशन जून के तहत 51 लाख टीकों का लक्ष्य 14 दिनों में हासिल किया

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देशानुसार मिशन जून अभियान के तहत एक माह में प्रदेश में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्‍य निर्धारित किया गया था। अपने निर्धारित लक्ष्‍य का आधा हिस्‍सा योगी सरकार ने महज 14 दिनों के भीतर हासिल कर लिया है। जो योगी सरकार की सफल नीति का ही परिणाम है। योगी सरकार द्वारा टीकाकरण के लिए निर्धारित किए गए लक्ष्‍य के तहत 51 लाख से अधिक डोज दी जा चुकी हैं। अब तक प्रदेश में कुल 2.34 करोड़ से अधिक वैक्‍सीन की डोज दी जा चुकी है। सर्वाधिक बआबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने कम संसाधनों में भी दूसरे कई प्रदेशों को अपनी सफल नीतियों से काफी पीछे छोड़ दिया है। महाराष्‍ट्र, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, राजस्‍थान और केरल को पीछे छोड़ते हुए यूपी में टीकाकरण की वर्तमान गति देश में सबसे अधिक है।