Up3

यूपी में कोविड टीकाकरण 9.47 करोड़ पार, 24 घंटे में हुए 1.82 लाख टेस्ट, 68 जिलों में नहीं मिले नए मरीज

लखनऊ: प्रदेश में कोविड की रोकथाम के लिए जारी एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। यूपी में कोरोना संक्रमण किस कदर कमजोर पड़ चुका है इसका अंदाजा बीते 24 घंटों में हुई टेस्टिंग से सहज ही लगाया जा सकता है। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 82 हजार 742 सैम्पल टेस्टिंग में मात्र 11 नए मरीज मिले। इसी अवधि में 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 194 रह गई है। प्रदेश के 31 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। विगत दिवस हुई कोविड टेस्टिंग में 68 ज़िलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला। यही नहीं, टेस्टिंग और टीकाकरण में नम्बर देश में नंबर एक यूपी में अब तक 07 करोड़ 65 लाख 27 हजार से अधिक सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार अब तक 16 लाख 86 हजार 599 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

Sidnarthnath

ट्वीटर छोड़ मैदान में आइए पता चल जाएगी जमीनी हकीकत: सिद्धार्थनाथ

लखनऊ: प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि ट्वीट करने से जमीनी हकीकत का पता नहीं चलता। मैदान में आइए। आपको जनता के मूड मिजाज का पता चल जाएगा। सपा के शासन काल की अराजकता और कुशासन वह आज तक भूली नहीं है। पहली बार उसने एक दमदार,ईमानदार  एवं पारदर्शी सरकार और उसके काम देखे हैं। वह इन कामों के नाते योगी सरकार की मुरीद हो चुकी है। चुनावों में आपका मुगालता दूर हो जाएगा तब तक ख्वाब देखते रहिए। 

Up2

गन्‍ना शोध केन्‍द्र, सेवरही व मुजफ्फरनगर में किया जाएगा जैव उत्‍पादों का उत्‍पादन

लखनऊ: किसानों को कम लागत में अधिक उत्‍पादन देने के लिए गन्‍ना विभाग यूपी गन्‍ना शोध परिषद शाहजहांपुर की तर्ज पर गन्‍ना शोध परिषद सेवरही व मजुफ्फरनगर केन्‍द्र में भी जैव उत्‍पादों का उत्‍पादन करेगा। इन केन्‍द्रों पर भी अब  ट्राइकोडर्मा, वाबेरिया के साथ-साथ ट्राइकोकार्ड व पीसीबी का उत्‍पादन किया जाएगा। इससे अधिक संख्‍या में किसानों को उच्‍च गुणवत्‍ता के बीज मिलने में आसानी होगी। वह कम लागत में अच्‍छी फसल पैदा कर सकेंगे।

Up1

ग्रामीण डिजिटल परिवर्तनः यूपी में 2492 पंचायत भवनों को किया जा रहा डिजिटल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश लगातार विकास के पथ पर है और इसकी ग्रामीण आबादी इस विकास पथ का एक अभिन्न अंग है। हर जरूरतमंद को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करते हुए, योगी सरकार ने साढ़े चार साल की अवधि में राज्य के ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों को डिजिटल रूप से बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Poulomi

लखनऊ की पॉलोमी शुक्ला को 'फेमिना' ने अपनी "Fab 40" सूची में सम्मिलित कर किया सम्मानित!

लखनऊ: विख्यात पत्रिका "फेमिना" ने अपने नवीनतम संस्करण में वर्ष 2021 की 40 ऐसी महिलाओं की सूची जारी की है जिन्होंने अपने क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देते हुए लाखों लोगों को प्रेरित किया है। इस सूची में लखनऊ की पॉलोमी पाविनी शुक्ला भी शामिल की गई हैं। लम्बे अरसे से अनाथ बच्चों को समान अधिकार दिलाने व उनके हित की सुरक्षा के लिए मा० उच्चतम न्यायलय तक जनहित याचिका लड़ने के लिए उन्हें यह सम्मान मिला है। अनाथ बच्चों पर उनकी लिखी पुस्तक "पृथ्वी के सर्वाधिक निःशक्त - भारत के अनाथ" तथा उनके परिश्रम द्वारा कई राज्यों में अनाथ बच्चों हेतु नीतिगत बदलाव आए हैं, जिनमें अनाथ बच्चों के लिए आरक्षण, बजट वृद्धि आदि सम्मिलित हैं।