Cg6

होम आइसोलेशन मरीजों की पूरी सावधानी के साथ सतत मॉनिटरिंग की जाए: भूपेश बघेल

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में होम आइसोलेशन मरीजों की पूरी सावधानी के साथ सतत मॉनिटरिंग की जाए। यदि ऐसी मरीजों के स्वास्थ्य में गिरावट होती है तो उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से यह भी कहा कि वे समय-समय पर निजी अस्पतालों की जांच करें और यह सुनिश्चित करें कि कोरोना मरीजों के इलाज में निजी अस्पताल निर्धारित दर से ज्यादा राशि की वसूली न करें। मरीजों को डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना और आयुष्मान योजना का लाभ भी दिलाएं। मुख्यमंत्री आज यहां अपने रायपुर निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल बैठक में रायपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के 9 जिलों के 18 विकासखण्डों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, बचाव एवं रोकथाम के उपायों, कोविड टीकाकरण की प्रगति, मरीजों के इलाज की व्यवस्थाओं, क्वारेंटाइन सेंटरों, आइसोलेशन की व्यवस्था, कोविड जांच की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विकासखण्ड स्तर पर पदस्थ अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिए। 

Cg5

मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में 500 बिस्तर वाले कोविड केयर हॉस्पिटल का किया वर्चुअल शुभारंभ

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित रायपुर और दुर्ग संभाग की समीक्षा बैठक के पहले जिला मुख्यालय बलोदाबाजार में कृषि उपज मंडी के गोदाम को परिवर्तित कर बनाए गए 500 बिस्तरों के कोविड केयर अस्पताल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुभारंभ किया। यह अस्पताल 120 ऑक्सीजन बेड से सुसज्जित है। मुख्यमंत्री ने इस अस्पताल का निर्माण रिकार्ड 20 दिनों में करने पर जिले वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों को इससे बड़ी राहत मिलेगी। भूपेश बघेल ने इस अवसर पर आमजनता से कोरोना की गाइडलाईन का कड़ाई से पालन करने की अपील के।

Covidrecovery

जांजगीर-चांपा जिले में 6 मई को 609 कोविड संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में 6 मई को अस्पतालों और होम आईशोलेसन के - 609 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए। जिला अस्पताल ईसीटीसी, कोविड केयर सेंटर्स और निजी अस्पतालो में 19 अप्रेल से आज 07 मई तक कोविड संक्रमित- 594 मरीज समुचित इलाज के फलस्वरूप स्वस्थ  होने पर   डिस्चार्ज किए गए ।

Cg3

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने एवं जागरूक करने हेतु सख्त

सूरजपुर: जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के रोकथाम बचाव एवं उसके फैलाव को रोकने के लिए आम नागरिकों को निरंतर जागरूक कर रहा है। लेकिन कुछ नागरिकों के द्वारा कोरोना के नियमों के गाईडलाइन एवं जिले में लगे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा इस पर निरंतर कार्य किया जा रहा है। 

Cg2

खाद्य मंत्री ने कोविड केयर सेंटर के लिए कूलर, पंखा प्रदान किया, मरीजों को मिलेगी गर्मी से राहत

रायपुर: खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने सूरजपुर जिले स्थित कोविड केयर सेंटर के लिए अपने स्वेच्छानुदान मद से 30 नग कूलर और 60 नग पंखा प्रदान किया है। इससे अब इस कोरोना केयर सेंटर में आने वाले मरीजों को गर्मी से राहत मिलेगी। कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए जिला प्रशासन द्वारा जिला चिकित्सालय में 100 बिस्तरों वाले कोविड केयर सेंटर स्थापित कर मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था गई है।