RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने JDU के साथ विलय की घोषणा की

Nitish

पटनाः राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) ने उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के साथ विलय का फैसला किया है। वर्तमान राजनीतिक स्थिति की मांग करते हुए, आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को इस बात की पुष्टि की।

पार्टी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) के साथ विलय का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय राष्ट्र और राज्य के हित में लिया गया है। घोषणा करते हुए, कुशवाहा ने कहा, “राष्ट्र और राज्य के हित में, बिहार में समान विचारधारा वाले लोगों को एक साथ आना चाहिए। यह वर्तमान राजनीतिक की मांग है। 

उन्होंने कहा, इसलिए, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में जद (यू) के साथ विलय करने का फैसला किया है। अब हम उनके साथ खड़े हैं।

पार्टी का गठन 2013 में आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने किया था और 2014 के लोकसभा चुनाव में एनडीए के घटक के रूप में सफलतापूर्वक तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था। पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनावों में एनडीए के लिए दो सीटें जीतीं, लेकिन 2018 के लोकसभा चुनावों में ग्रैंड अलायंस के रूप में एक पद हासिल किया। घटक दल दूसरे मोर्चे और 2020 के विधानसभा चुनावों में भागीदार थे।

Add comment


Security code
Refresh