Bihar: नीतिश मंत्रिमंडल में रहे विनोद कुमार सिंह का निधन, भाजपा के लिए बड़ा झटका

Vinod

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक बुरी खबर आ रही है। बिहार सरकार में मंत्री और विधायक विनोद कुमार सिंह का देहांत हो गया है। वह मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे, जहां उनका देहांत हुआ। दरअसल, विनोद कुमार सिंह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। ब्रेन हेमरेज होने के बाद उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनके निधन की पुष्टि खुद उनके पीए राजीव रंजन ने की है।

विनोद कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और उनकी गिनती बिहार बीजेपी के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी। बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह कटिहार के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के विधायक थे। कुछ ही दिन पहले उनको पत्नी समेत कोरोना हुआ था जिसके बाद वो स्वस्थ हो गए थे, लेकिन इसके बाद फिर उनकी तबियत बिगड़ी जिस कारण इलाज के लिए पटना से उनको एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली भेजना पड़ा था।

2010 विधानसभा चुनाव में विनोद कुमार सिंह ने कटिहार जिले के प्राणुपुर सीट से 4 बार के विधायक महेंद्र नारायण यादव को हराकर प्राणपुर में दोबारा कमल को जीत दिलाई थी। 2015 में फिर से विनोद कुमार सिंह ने एनसीपी से उम्मीदवार इशरत प्रवीण को हराया था और विधानसभा पहुंचे थे। उन्हें नीतीश सरकार में खनन एवं भूतत्व मंत्री तथा बाद में पिछड़ा तथा अतिपिछड़ा कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी, जोकि उन्होंने बखूबी संभाली थी।

Add comment


Security code
Refresh