दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय में जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी ने किया कई कार्यक्रम का उद्घाटन

Jj2

जोनाईः धेमाजी जिले के जोनाई महकमा के दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय में मंगलवार को जिला के प्राथमिक शिक्षा अधिकारी कविता डेका मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित हुई। जिला शिक्षा अधिकारी कविता डेका दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय में पहुंचकर विद्यालय का मुआयना करने के बाद वृक्षरोपण किया। दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय में सुरभि कानन पुष्प उद्यान नामक फुल का बगीचा, आर्गेनिक युक्त साग सब्जियों के खेत के साथ ही शिशु लाइब्रेरी का अनुष्ठानिक रुप से उद्घाटन किया। 

इस अवसर पर निमंत्रित अतिथि के रूप में माजुली जिले के जिला योजना अधिकारी पंकज बडा, विशिष्ट अतिथि के रूप में धेमाजी जिला के योजना अधिकारी पंजा दलै, धेमाजी के एफएओ मनोज लासांग, धेमाजी जिले के एमडीएम शाखा के जिला एकाउंट अधिकारी सुश्री पम्पा देवनाथ, जिला के एकाउंटेंट जितु दत्त, जिला कोषाध्यक्ष पवित्र सोनवाल आदि सहित धेमाजी जिला और मुरकंगसेलेक  शिक्षा खण्ड के अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षकगण उपस्थित थे। 

दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय के प्रधान शिक्षक ललित बोडो के परिकल्पना से और सहायक शिक्षक पलाश बरुवा के विद्यालय के दिवारों पर प्रेरणादायक चित्र से विद्यालय को चमकीला बना दिया है।

इसी बीच, राज्य सरकार ने गत 19 अक्टूबर से नये एसओपी के तहत विद्यालय को खोलने का आदेश जारी किया है। कोरोना महामारी के दौरान राज्य के सभी विद्यालय बंद थे। मगर जोनाई से प्रायः 40 किलोमीटर दूर स्थित सियांग -लाली नदी के व्यापक भु-कटाव और बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में स्थित दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय के प्रांगण में अलग पहचान बनाई है। दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय में सुरभि कानन पुष्प उद्यान नामक फुल का बगीचा, आर्गेनिक युक्त सांग सब्जियों के खेत साथ ही प्रधान शिक्षक ललित बोडो के प्रयास से विद्यालय में शिशु लाइब्रेरी  तैयार किया गया है। सहायक शिक्षक पलाश बरुवा के हाथों दिवार पर विश्व के मानचित्र , विभिन्न गणितीय फोटो, परिवेश के साथ ही हाल ही में माजुली में नाव दुर्घटना के फोटो उकेरी गई है।कोरोना महामारी के बीच धेमाजी जिले के जोनाई महकमा के मुरकंगसेलेक शिक्षा खण्ड के अधीन दमकल मध्य अंग्रेजी विद्यालय को आदर्श विद्यालय के रुप में बनाने के लिए  विद्यालय के प्रधान शिक्षक , सहायक शिक्षक और विद्यालय परिचालन समिति और स्थानीय लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Add comment


Security code
Refresh