कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर अल्पसंख्यक, 5 लोगों की हत्या की

JK

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर में लंबे समय की शांति के बाद दहशतगर्दों ने फिर से अशांति फैलानी शुरू कर दी है। पिछले कुछ दिनों में आतंकवादियों ने 5 कश्मीरी नागरिकों की हत्या कर दी। गुरुवार सुबह श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके के स्कूल पर हमला बोल दिया। इस हमले में एक स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले मंगलवार और शनिवार को आतंकियों ने एक के बाद एक तीन हमले किए थे, जिसमें केमिस्ट की दुकान चलाने वाले माखनलाल बिंद्रू समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। लगातार हो रहे हमलों से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि घाटी में आतंकियों के कम होते खौफ को फिर से बरकरार करने की साजिश है।

श्रीनगर के इद्दाह इलाके का गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल पर आतंकियों ने हमला कर दिनदहाड़े दो शिक्षकों की हत्या कर दी। दोनों सिख और कश्मीरी पंडितों के अल्पसंख्यक समुदाय से हैं। शिक्षकों की पहचान सतिंदर कौर और दीपक चंद के रूप में हुई है। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने विकास की पुष्टि की। सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं। 

सोशल मीडिया पर आदिज्य राज कौल सरकार से गुहार लगाते हुए लिखते हैं, ‘‘अल्पसंख्यक कश्मीरी हिंदुओं और कश्मीर के सिखों की रक्षा कौन करेगा? कोई सुन रहा है?’’

मंगलवार को आतंकी हमलों में मरने वाले नागरिकों में से एक बिहार का नागरिक था। इससे पहले आतंकियों ने शनिवार को एक दिन में दो लोगों की हत्या कर दी थी। इन हमलों के बाद घाटी में सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। लेकिन इस तरह से लगातार हो रहे हमलों से घाटी के लोग सहम गये हैं और लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Comments   

0 #1 diatomity 2021-10-08 03:59
After looking over a handful of the blog posts on your blog, I seriously like your technique of blogging.

I added it to my bookmark webpage list and will be checking back in the near future.
Take a look at my website too and tell me what you think.
Quote

Add comment


Security code
Refresh