जोनाई में दो माह से फरार शिशु अपहरणकर्ता अर्जुन पेगु गिरफ्तार

Jj4

जोनाईः करीब दो महीने पूर्व एक बच्ची का अपहरण कर फरार होने वाले अर्जून पेगु को आखिरकार जोनाई पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है। स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस कामयाबी पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उल्लेखनीय है कि 11 अगस्त की शाम को जोनाई सदर थाने के समीप गांधी मैदान के पास स्थित जोनाई अग्निशमन विभाग के एसओ प्रशांत पेगू की 5 वर्षीय पुत्री कुमकुम पेगू घर के समीप ही अपने दोस्तों के साथ खेल रही थी। तभी अर्जुन पेगू नामक आरोपी ने उक्त बच्ची को अपनी कार से अगवा कर लिया था। 

जोनाई पुलिस ने इस अपहरणकांड़ की त्वरित कार्रवाई करते हुए अरुणाचल प्रदेश की रुकसिन पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चला कर अगली सुबह कुमकुम पेगु को सकुशल अपहरणकर्ता के चुंगल से बरामद कर लिया। पुलिस की जोरदार अभियान के चलते अपहरणकर्ता उक्त बच्ची को एक सुनसान इलाके में छोड़कर फरार हो गया था।
    
इस घटना को अंजाम देने के बाद अपहरणकर्ता अर्जुन पेगू पिछले दो महीने से फरार चल रहा था। वहीं अपहरणकर्ता अर्जुन पेगू को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। जिसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर धेमाजी जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जोनाई पुलिस ने अपहरणकर्ता अर्जुन पेगू को़ गुवाहाटी के जोराबाट से गिरफ्तार कर लिया़। अभियुक्त अर्जुन पेगू को जोनाई सदर पुलिस थाना लाया गया। जोनाई  पुलिस ने अपहरणकर्ता अर्जुन पेगू की स्वास्थ्य जांच कराने के बाद उसे अदालत में पेश किया और आवश्यक कार्रवाई करते हुए मामले की छानबीन जारी रखी। 

बताया गया हैं कि बच्चें का अपहरण करने वाला अर्जुन पेगू नशा का आदि होने के साथ-साथ कार चोरी के वारदातों में भी शामिल है।

Add comment


Security code
Refresh