लखीमपुर आज संक्रमण के 84 नए मामले मिले, जिले में टीका शिविरों का आयोजन

Jj1

लखीमपुर (असम): पिछले 24 घंटों में लखीमपुर जिले में वायरस संक्रमण के 84 मामले मिले है जबकि व्यक्ति 140 स्वस्थ हुए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस समय सक्रिय मामलो की संख्या 760 है। कोविड-19 की दूसरी लहर में अब तक जिले के कुल 9,483 व्यक्ति संक्रमण के शिकार हुए है और इनमे से 8,627 लोग स्वस्थ हुए है। बुरी खबर यह है कि आज जिले में दो लोगों के मरने की खबर है। इसी के साथ अब तक इस महामारी से 96 लोगों की मौत हो चुकी है। आज 4,552 रेपिड एंटीजन टेस्ट और 271 आरटी-पीसीआर टेस्ट किये गए, जिनमे से क्रमशः 76 और 8 व्यक्ति पोजिटिव मिले हैं।

तीन संगठनों के शिविर में 150 टीके दिए गए
मारवारी सम्मलेन, जन सेवा और हिन्दीभाषी विकाश परिषद् द्वारा स्थानीय शंकरदेव शिशु विद्या निकेतन में आयोजित किये जा रहे टीकाकरण शिविर के चैथे दिन आज 150 लाभार्थियों को कोविशिल्ड की प्रथम व द्वितीय डोज लगाईं गई। आयोजकों द्वारा की गई सुव्यवस्था के चलते 12 ही शिविर का समापन हो गया। जिला प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग के जो भी अधिकारी शिविर में आये उन्होंने इसके सुव्यवस्था की तारीफ की। लाभार्थी भी संतुष्ट होकर गए। उनके लिए पेयजल का प्रबंध किया गया था और सेवा दे रहे लोगों के लिए चाय और आहार का इंतजाम भी किया गया। पंजीकरण शाखा में कुनाल दिनोदिया, ब्रजेन राजखोवा, नवज्योति बरा, सोहन ठाकुर, हरी कुमार गुप्ता ने मोर्चा संभाला। दो पुलिसकर्मियों ने भी अपना पूर्ण सहयोग दिया। शिविर के आयोजन व संचालन में राजकुमार सराफ, देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, प्रभात कुमार सिंह, रवि शंकर यादव, मनोज भरद्वाज, संतोष कुमार राय, सुरेन्द्र साह, जीतेन्द्र गिरिया आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा। कल 22 जुलाई को भी इस शिविर में 300 टीके लगाये जायेंगे।

भोजपुरी परिषद् द्वारा सर्वेश्वर बरुवा हिंदी विद्यालय में आयोजित शिविर में आज 150 लोगों को वैक्सीन दी गई। पंजीकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए एक ही कर्मचारी के होने के कारण यहाँ वैक्सीन देने की गति धीमी रही।

मायुम के टीकाकरण शिविर से 500 व्यक्ति लाभान्वित
मारवारी युवा मंच की लखीमपुर शाका द्वारा शहर के जिले ग्रंथागार में आयोजित पंचम टीकाकरण शिविर के अंतिम दिन आज 500 लाभार्थियों को कोविशिल्ड की प्रथम और दूसरी डोज दी गई। सुबह 9 बजे से शुरू किये गए इस शिविर के संचालन में मंच के 40 सदस्यों ने तन-मन से सहयोग प्रदान कर अपने सामाजिक दायित्व का पालन किया। कल 22 जुलाई को भी जिला पुस्तकालय में कोविशिल्ड की पहली और दूसरी डोज लगाई जायेगी। मंच द्वारा लगाये जा रहे शिविर में अब तक कुल 3,970 लोगों को वैक्सीन लगाईं जा चुकी है।

Add comment


Security code
Refresh