जोनाई महकमा में कोरोना के कुल 44 मरीज, 21 लोगों को होम आइशोलेशन में भेजा

Jj2

जोनाईः असम के धेमाजी जिले के जोनाई महकमा मे अब तक कोरोना वायरस के कुल 44  मामले सामने आए हैं। महकमा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. किशोर कुमार कमान ने बताया कि महकमे में कुल 44 लोग चपेट में आये हैं। जिसमें से 8 लोग धेमाजी जिले के जोनाई महकमा में बाहर से आए थे। उन 8 लोगों को उनके घर में भेज दिया गया है। 3 लोगों को धेमाजी जिले के सामुदायिक चिकित्सालय, एक कोरोना पाॅजीटिव को असम चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है तथा 21 लोगों को होम आइशोलेशन में रखा गया है। जबकि 11 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। 

डॉ किशोर कुमार कमान ने बताया कि आज जोनाई के सार्किल आफिसर और बीडीओ, गांव बुढा और वार्ड सदस्यों को लेकर एक होम क्वारंटाइन समिति बनाई गई है। साथ ही डॉ कमान ने कहा कि दोनों में उदयपुर गांव और लखी नेपाली बस्ती में कुल 16 लोगों में कोविड के मामले पाये गये हैं।

साथ ही डॉ. किशोर कुमार कमान ने बताया है कि कुल 6,150 लोगो की कोविड़-19 की जांच की गई है। जिसमें से समाचार लिखे जाने तक कुल 44 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाये गये। 

वहीं 45 साल से 60 साल के लोगों को कुल 15,760 लोगों को कोविड वैक्सीन दिया गया है। जिसमें कोविड वैक्सीन की पहली खुराक 13,340 लोगों को और दुसरी खुराक 2,420 लोगों को दी गई है। इस महामारी के कड़ी को तोड़ने के लिए जोनाई महकमा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दिन-रात जुटे हुए हैं। साथ ही डॉ कमान ने बताया कि असम सरकार के 18 से 44 वर्ष के लोगों को वैक्सीन आगामी 6 मई के बाद दिये जाने की संभावना है।

डॉ. कमान ने आगे कहा कि स्थानीय सभी दुकानदारों से अपने दुकानों में ग्राहकों के लिये हैंड़ सेनिटाइजर तथा हाथ धोने के लिये स्वच्छ पानी और साबुन रखने की अपील की है।

दूसरी ओर प्रशासन की ओर से लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने का अपील की है। बाहर निकलते समय मास्क पहने की अपील करने के साथ ही बिना मास्क के पकड़े जाने पर एक हजार रुपये जुर्माना वसुलने को कहा गया है।

Add comment


Security code
Refresh