Goa

गोवा हवाई अड्डे से मेडिकल की अनिवार्य वस्तुओें की निर्बाधित आपूर्ति जारी

नई दिल्ली: भारतीय विमान पत्तन, गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा और इसके अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धा मेडिकल की अनिवार्य वस्तुओें की निर्बाधित आपूर्ति को सुगम बनाने के जरिये कोविड-19 से लड़ने में सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं। गोवा हवाई अड्डे ने इससे पहले कुल 2.15 एमटी के इनबाउंड कार्गो तथा 3.96 एमटी के आउटबाउंड कार्गो के साथ कोविड-19 से लड़ने में भारत की सहायता करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच देश के सुदूर क्षेत्रों में मेडिकल के अनिवार्य कार्गो के परिवहन के लिए लक्षित 8 लाइफलाइन उडान फ्लाइट को पूरा किया था। गोवा हवाई अड्डे ने जनवरी तथा फरवरी 2021 के बीच गोवा राज्य के लिए कोविड टीकों के 3लॉट तथा पड़ोसी कर्नाटक राज्य के लिए 1लॉट का भी प्रबंधन किया था।

Jj2

गाय को चोरी कर खाने का आरोप, 4 गाय चोर गिरफ्तार

जोनाईः असम के धेमाजी जिले के जोनाई महकमा के ब्रह्मपुत्र नद के बीचों-बीच स्थित कबुछापरी अंचल में गाय चोरी कर खाने के आरोप में चार लोगों के एक दल को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार, कबुछापरी अंचल के निवासी पदुम आचार्य के घर से पिछले सोमवार की देर रात के समय एक गाय का बछड़ा चोरी हो गया। गाय का बछड़ा चोरी होने की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कबुछापरी में एक सभा का आयोजन किया गया। 

106

असम जातियतावादी युवा छात्र परिषद की ओर से जोनाई के विभिन्न अंचलों को सेनिटाईज्ड़ किया गया

जोनाईः असम जातियतावादी युवा छात्र परिषद की जोनाई आंचलिक समिति, जोनाई महकमा प्रशासन और जोनाई की अग्निशमन विभाग के सहयोग से आज जोनाई महकमा सदर के जोनाई बाजार सहित विभिन्न अंचलों का सेनिटाईज्ड़ किया गया। असम जातियतावादी युवा छात्र परिषद की धेमाजी जिला समिति के अध्यक्ष ज्ञान शर्मा ने महकमा प्रशासन को इस सेनिटाई्ज्ड़ अभियान में सहयोग करने के लिये अभार व्यक्त किया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलते समय अपने चेहरे को मास्क से ढके, हाथ बार-बार धोयें और अपने साथ ही अपने परिवार और समाज को भी सुरक्षित रखे।

Jj1

जोनाई बाजार में कोविड-19 जांच केन्द्र शुरु, लोगो में जागरुकता फैलाने के लिये प्रचार

जोनाईः कोरोना महामारी को रोकने के लिये केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के पालन करने के लिये स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से तैयार हैं और स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को जोनाई महकमा सदर बाजार में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्थानीय व्यवसायियों और लोगो की कोविड-19 की जांच शुरु की गई है। जहां पर स्थानीय व्यवसायियों ने भी प्रशासन के साथ सहयोग दिखाते हुए कोविड़-19 की जांच करवाई। जिसमें महकमा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ किशोर कुमार कमान ने बताया कि  महकमे में कुल 6,560 लोगों की कोविड-19 जांच की जा चुकी है। आज जोनाई बाजार में दुकानदारों, ई-रिक्शा चालकों आदि का कुल 340 लोगों का कोरोना जांच की गई है। जिसमें जोनाई बाजार के कुल 4 लोगों में जांच के दौरान पाॅजिटिव पाया गया है। महकमे में कुल 25 लोगों को होम आइशोलेशन कराया गया है।

Vaccine

गुवाहाटी हवाई अड्डे पर कोविड-19 टीकाकरण कैंप लगाया गया

नई दिल्ली: 18 से अधिक वर्षों के लिए दूसरा कोविड टीकाकरण शिविर, लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एलजीबीआई) गुवाहाटी पर आयोजित किया गया । शिविर 3 मई, 2021 को शुरू हुआ और वहां पर अभी टीकाकरण अभियान चल रहा है। अब तक 2000 से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है और इसमें कल बढ़ोतरी होने की संभावना है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, असम के सहयोग से इस टीकाकरण शिविर का आयोजन किया है। जो शुरू में गुवाहाटी हवाई अड्डे पर काम करने वाले कई युवा अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए था। टीकाकरण की सुविधा हवाई अड्डे पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों, एएआई के कर्मचारियों, एयरलाइंस, एजेंसियों, फ्रंटलाइन कर्मचारियों और एलजीबीआई हवाई अड्डे, गुवाहाटी से जुड़े संबंधित पक्षों के लिए भी उपलब्ध है।