IMG 20210728 WA0038

देशभक्त तरुण राम फूकन की पुण्यतिथि को देशभक्ति दिवस के रूप में मनाया गया

लखीमपुर (असम): जिला प्रशासन के सौजन्य से और लखीमपुर जिला सूचना व जन सम्पर्क कार्यालय के सहयोग से सम्पूर्ण राज्य के साथ ही लखीमपुर जिले में भी देशभक्त तरुण राम फूकन की पुण्यतिथि देशभक्ति दिवस के रूप में जिले के सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में मनाया गया। इस उपलक्ष्य में आयोजित कार्य क्रम का शुभारंभ जिला उपायुक्त सुमित सत्तावन द्वारा किये गए दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। जिले के सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी श्रीमती मंदिरा साएंगिया ने स्वागत भाषण और सभा के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला।

Image001AEI3

खादी ग्रामोद्योग आयोग तथा सीमा सुरक्षा बल ने जैसलमेर में मरुस्थलीकरण को रोकने के लिए ‘प्रोजेक्ट बोल्ड’ की शुरुआत की

नई दिल्ली: राजस्थान के रेगिस्तानी इलाकों में हरित क्षेत्र विकसित करने के लिए अपनी तरह के प्राथमिक प्रयासों में, खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहयोग से जैसलमेर के तनोट गाँव में बांस के 1000 पौधे लगाए। केवीआईसी के अध्यक्ष श्री विनय कुमार सक्सेना ने बीएसएफ के विशेष महानिदेशक (पश्चिमी कमान) श्री सुरेंद्र पंवार की उपस्थिति में इस महत्वपूर्ण वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। केवीआईसी के प्रोजेक्ट बोल्ड (सूखे क्षेत्र वाली भूमि पर बांस आधारित हरित क्षेत्र) के हिस्से के रूप में बांस रोपण का उद्देश्य मरुस्थलीकरण को कम करने और स्थानीय आबादी को आजीविका उपलब्ध कराने तथा बहु-विषयक ग्रामीण उद्योग सहायता प्रदान करने के संयुक्त राष्ट्रीय लक्ष्यों की पूर्ति करना है।

Jj1

जोनाई महकमा प्रशासन ने आज देशभक्ति दिवस मनाया

जोनाईः असम के जिले के जोनाई महकमा में भी महकमा प्रशासन के तत्वावधान में और महकमा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय के सहयोग से आज जनसंपर्क विभाग के कार्यालय के प्रांगण के प्रेक्षागृह में देशभक्त तरुण राम फुकन की 82वीं पुण्यतिथि पर आज के दिन देशभक्ति दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें महकमा के चुनाव अधिकारी व भार प्राप्त महकमा तथ्य एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारी गायत्री पातिर ने देशभक्त तरुण राम फुकन की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की और दीप प्रज्वलित कर सभा का शुभारंभ किया। 

Jj6

जिले में संक्रमण के 118 नए मामले मिले, एक की मौत

लखीमपुर (असम): पिछले 24 घंटों में लखीमपुर जिले में वायरस संक्रमण के 118 नए मामले सामने आये हैं। आज एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। अब तक इस महामारी ने जिले के 100 लोगों की जान ले ली है। आज 89 लोगो को स्वस्थ पाए जाने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। कोविद-19 की दूसरी लहर के दौरान अब तक जिले में कुल 10046 व्यक्ति संक्रमित हो चुके है पर इनमे से 9163 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं। इस समय जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 801 रह गई है। इन्हें चिकित्सालय और कोविड केयर सेंटर में चिकित्सा प्रदान की जा रही है। आज 10630 रेपिड एंटीजन टेस्ट और 159 आरटी-पीसीआर टेस्ट किये गए, जिनमें क्रमशः 112 और 6 व्यक्ति पोजिटिव पाए गए हैं।

Jj5

लखीमपुर में 3 संगठनों द्वारा लगाए गए शिविर में 150 वैक्सीन दी गई

लखीमपुर (असम): शंकरदेव शिशु निकेतन में जिला प्रशासन के सौजन्य और मारवाड़ी सम्मेलन, जन सेवा तथा हिन्दीभाषी विकास परिषद के समर्थन से चलाये जा रहे टीकाकरण केंद्र में सिर्फ 150 लोगों को ही वैक्सीन दी गई। करीब 150 लोगों को बिना वैक्सीन लिए जाना पड़ा। उल्लेखनीय है कि इस शिविर के लिए स्वास्थ्य विभाग से 24 जुलाई को 350 और 26 जुलाई को 400 वैक्सीन की आपूर्ति की गई थी। उपरोक्त दोनों दिन दोबारा अनुरोध करने पर 70 और 30 वैक्सीन दी गई थी। 26 जुलाई को भी दोबारा मांग की गई थी पर नहीं मिली और उस दिन भी 70 लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा था। आज अचानक इसमें कटौती कर 150 कर दी गई। आयोजकों ने जिले के अधिकारीयों को इस बात की सूचना दी कि क़तार में खड़े जिन लोगों को कूपन नहीं दिया गया है वे असंतुष्ट हैं और आयोजकों को उनके कोप का भाजन बनना पर रहा है। अतः शिविर के लिए और वैक्सीन दी जाये पर कोई सुनवाई नहीं हुई।