HarishRawat

Uttrakhand: प्रदेश में दलित सीएम के लिए गंगा से प्रार्थना करेंः हरीश रावत

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और एआईसीसी के पंजाब प्रभारी महासचिव हरीश रावत ने सोमवार को कहा कि वह गंगा से प्रार्थना करते हैं कि वह उत्तराखंड में एक दलित मुख्यमंत्री को देखने का मौका दें। ये बयान पंजाब में दलित (चरणजीत सिंह चन्नी) को शीर्ष स्थान पर काबिज होने के बाद आया।

Jj1

लखीमपुर जिले में किसानों की समस्या का होगा समाधान

लखीमपुरः आवश्यकतानुसार उन्नत मानक गुणों के सभी प्रकार के रासायनिक खाद की आपूर्ति का मुद्दा लखीमपुर जिले के कृषकों के लिए एक बहुत बरी समस्या थी लखीमपुर जिले के विभिन्न अंचल जैसे धकुवाखना, घिलामरा, बोगीनदी, बंगाल्मारा, बिहपुरिया, नारायणपुर, हारमती आदि अंचलों में कुछ व्यापारियों द्वारा  खाद का कृत्रिम अभाव दिखाकर घटिया स्तर का खाद ज्यादा दरों पर बेचे जाने की शिकायत आम बात थी।

Jj3

जोनाई के फ्रांसिलियन इंग्लिश मीडियम हाईस्कूल के शिक्षक लापता

जोनाईः धेमाजी जिले के जोनाई महकमा के जोनाई फ्रांसिलियन इंग्लिश मीडियम हाईस्कूल के विषय शिक्षक सतेन्द्र प्रसाद सिंह (33) पिछले रविवार से गायब थे।  वहीं आज असम-अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र उड़ियामघाट के सियांग नदी के किनारे उनकी एआर 09ए6202 नंबर की होन्डा बाइक, कपडा़ और ड्राइविंग लाइसेंस सहित हेलमेट आदि बरामद किया गया। स्थानीय लोगों व गांव रक्षी वाहिनी ने कल से सुनसान स्थान पर बाइक खड़ी देखकर इसकी सूचना जोनाई सदर थाना को दिया। जोनाई सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नेत्र कमल सैकिया ने एसडीआरएफ के जवानों  को लेकर उडियामघाट घटना पर पहुंच कर नदी में खोजबीन शुरू कर दिया। सियांग नदी में आपरेशन चलाया मगर समाचार लिखे जाने तक किसी प्रकार जानकारी नहीं मिली।

Jj2

जॉन फर्थ स्कूल की 125वीं जयंती 5 और 6 जनवरी को

लखीमपुरः आगामी अक्टूबर महीने की 22 और 23 तारीख को सम्पन्न होनेवाली जॉन फर्थ क्रिस्चियन इंग्लिश हाई स्कूल की 125वीं जयंती (प्रतिष्ठा दिवस) अब निर्धारित तिथि के बजाय अगले साल के प्रारंभ में जनवरी 2022 की 5 और 6 जनवरी को आयोजित करने का निर्णय आज स्वागत समिति की एक बैठक में लिया गया। विद्यालय की 125  वीं जयंती (Quasquicentennial) के लिए गठित स्वागत समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न आज की सभा के उद्देश्यों के विषय से अवगत करते हुए समिति के सम्पादक अख्तर आली हजारिका ने कहा कि कोविद-19 से उत्पन्न विषम परिस्थितियों के चलते आयोजन की तैयारी नहीं हो पाई है, इसलिए समय में परिवर्तन करना जरुरी है। सदस्यों ने सर्वसम्मति से 5 और 6 जनवरी 2022 को जयंती मनाने का निर्णय लिया। 

Babulsupriyo

बीजेपी ने प्रतिद्वंद्वियों को दिए शीर्ष पद, असली सेनानियों की अनदेखीः बाबुल सुप्रियो का खुलासा

नई दिल्लीः भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल होने के एक दिन बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की ट्विटर पर भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता के साथ वाकयुद्ध हो गया। स्वपन दासगुप्ता के इस दावे के जवाब में कि बाबुल सुप्रियो के ‘दलबदल से उनकी अपनी छवि को नुकसान पहुंच सकता है’, सुप्रियो ने पलटवार किया कि फिर वही ‘प्रतिद्वंद्वी’ के बारे में सच होना चाहिए जो भाजपा में शामिल हो गए थे और उन्हें इस साल की शुरुआत में शीर्ष पद दिए गए थे।