न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत के टेस्ट विशेषज्ञ को बाहर करने पर जडेजा ने चयनकर्ताओं को आड़े हाथों लिया

Hanuma

नई दिल्लीः भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला के लिए हनुमा विहारी को बाहर करने के अपने फैसले के बाद भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की कड़ी आलोचना की है। क्रिकबज पर एक चर्चा के दौरान, जडेजा ने प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद विहारी की अनदेखी करने के लिए निर्णय लेने वालों को आड़े हाथों लिया।

जडेजा ने कहा, “विहारी, बेचारा। उसने अच्छा किया। वह कुछ समय से भारतीय क्रिकेट के साथ हैं, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने क्या गलत किया है? वह भारत ए दौरे पर क्यों जाएं, घर में टेस्ट मैच क्यों नहीं खेल सकते? या उसे ए टूर पर भी न भेजें। कोई है जो टीम के साथ रहा है, अब भारत ए दौरे पर जाता है और एक नया आदमी आता है। यह लोगों के दिमाग के साथ खिलवाड़ है।’’

घोषणा के बाद चेतन शर्मा की अगुवाई वाली समिति को प्रशंसकों और कई विशेषज्ञों से बड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। विहारी के स्थान पर श्रेयस अय्यर के साथ जाने का फैसला करने के लिए वे भारी जांच के दायरे में आए।

दिलचस्प बात यह है कि विहारी ने 2018 में सबसे लंबे प्रारूप में पदार्पण करने के बाद से घर पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। हैदराबाद का बल्लेबाज विदेशों में टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दल रहा है और उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में, दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच, विहारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आर अश्विन के साथ सिडनी टेस्ट मैच को बचाने के लिए एक चोट के माध्यम से खेलकर अपार लोकप्रियता हासिल की।

इस बीच, जडेजा ने आगामी श्रृंखला के परिणाम की भविष्यवाणी करते हुए कहा, “मुझे कुछ भी उम्मीद नहीं है, लेकिन टर्नर जो हमने देखे हैं। घर में पिछली कुछ श्रृंखलाओं में हमने ऐसी पिचें देखी हैं जो टेस्ट मानक नहीं थीं। न्यूजीलैंड को उनके कौशल से परखा जाएगा कि स्पिन कैसे खेलें। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत पैकअप कर देगा।”

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Add comment


Security code
Refresh