रोहित द्वारा कोहली का टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के बाद ट्विटर पर फैंस की हुई भिड़ंत

Sports

नई दिल्लीः भारत के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक और अर्धशतक बनाया और न्यूजीलैंड का व्हाइटवॉश कर दिया। यह रोहित का श्रृंखला का दूसरा अर्धशतक था, जिससे उसके अर्द्धशतकों की संख्या 26 हो गई है। केवल विराट कोहली (Virat Kohli) (29) ने ‘हिटमैन’ की तुलना में टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अधिक अर्द्धशतक बनाए हैं। जबकि रोहित को इस संबंध में उनसे आगे निकलने के लिए अभी भी कुछ पारियों की जरूरत है।

जैसे ही रोहित ने ईडन गार्डन में अपना अर्धशतक पूरा किया, उन्होंने कोहली के टी20 में सर्वाधिक 50$ स्कोर को पीछे छोड़ दिया। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, जब अर्धशतकों की बात आती है तो रोहित के पास कोहली से तीन कम हैं। लेकिन वह अपने शतकों के साथ अर्धशतक की कमी की भरपाई करता है, चार मौकों पर तीन का आंकड़ा पार कर चुका है, जबकि कोहली ने अभी तक इस निशान को पार नहीं किया है।

अपने शतकों के साथ अपने अर्धशतकों की गिनती करते हुए, रोहित ने 30 बार पचास या अधिक रन बनाए हैं, जबकि कोहली 29 के साथ एक पीछे हैं।

अपनी पारी के दौरान, रोहित टी2र्0 क्रिकेट में 150 से अधिक छक्के लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज भी बन गए, जिसमें न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल अपने से ऊपर के एकमात्र क्रिकेटर थे, जिनके खुद के 161 छक्के थे।

रोहित और कोहली दोनों ही वर्तमान पीढ़ी के सबसे लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटरों में से दो हैं और दोनों ही सोशल मीडिया पर काफी पसंद करते हैं। लेकिन जब भी दो अभिजात वर्ग के एथलीटों के बीच एक सांख्यिकीय तुलना होती है, तो यह सोशल मीडिया पर एक बड़ी लड़ाई की ओर ले जाती है, जिसमें दोनों पक्षों के प्रशंसक एक-दूसरे को नीचे खींचने की कोशिश करते हैं और इस बार भी ऐसा ही हुआ।

दोनों खिलाड़ी भारतीय ध्वज को ऊंचा करने के एक ही उद्देश्य से मैदान में उतरते हैं। ये दोनों टीम इंडिया को मैच जिताने की पूरी कोशिश करते हैं।

आपको अपने पसंदीदा खिलाड़ी की अतिरिक्त प्रशंसा करने से कोई रोक नहीं सकता है, लेकिन अगर आप खुद को भारतीय क्रिकेट टीम का सच्चा प्रशंसक कहना चाहते हैं, तो आपको उन खिलाड़ियों की आलोचना नहीं करनी चाहिए जो मैच जीतने के लिए अपना सब कुछ झोंक देते हैं और हमारे चेहरे पर मुस्कान लाते हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Add comment


Security code
Refresh