IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ की तुफानी पारी की बदौलत CSK ने MI को 20 रनों से हराया

Ruturaj

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने रविवार (19 सितंबर) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ रोमांचक मैच जीतने के बाद रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) की सराहना की। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

एक लंबे ब्रेक के बाद, आईपीएल का 14वां संस्करण आखिरकार सीएसके के मुंबई इंडियंस को 20 रनों से हराकर फिर से शुरू हुआ। मैच की शुरूआत में सीएसके की हालत काफी खराब थी, उसके 4 बल्लेबाज जल्दी ही पैवेलियर लौट गए। एक समय ऐसा लग रहा था कि उनकी पूरी टीम 100 के अंदर ही सिमट जाएगी। लेकिन तभी गायकवाड़ नाम का तुफान आया और 58 गेंदों में 88 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम का स्कोर 156 तक ले गया। बाकी का बचा-खुचा काम टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर किया और टीम को 20 रनों से जीत दिला दी। 

जीत के बाद धोनी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि 30 रन पर 4 विकेट, आप बोर्ड पर कुछ सम्मानजनक स्कोर पाना चाहते थे और रुतुराज और ब्रावो ने हमें उम्मीद से कुछ ज्यादा ही दिया। हमें 140 तक पहुंचने के लिए असाधारण बल्लेबाजी करनी थी, लेकिन 156 तक पहुंचना, वाकई यह कमाल था।’’

गायकवाड़ ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और कहा कि यह उनकी अब तक की शीर्ष पारियों में से एक है। उन्होंने आगे कहा, “शुरुआती विकेटों के दबाव और ड्रेसिंग रूम में सीनियर्स के ऊपर दबाव, मुझे कुछ करना था और टीम को 130, 140 और फिर 150 तक ले जाना था, जैसा कि संभव हो सका। जब माही भाई आसपास होते हैं और सीएसके प्रबंधन के साथ होते हैं, एक बार वे आपका समर्थन करते हैं, तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है।”

Add comment


Security code
Refresh