वनडे, टी20 की कप्तानी छोड़ सकते हैं कोहली, इस खिलाड़ी के पद संभालने की संभावनाः रिपोर्ट

ViratKohli

नई दिल्लीः सोमवार की सुबह रिपोर्टों से पता चलता है कि भारत के कप्तान विराट कोहली जल्द ही टी 20 विश्व कप के बाद टी 20 और एकदिवसीय टीमों के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक की रिपोर्ट के आधार पर, निर्णय को अंतिम रूप दिया गया है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ कप्तान से जल्द ही एक घोषणा की उम्मीद है। कथित तौर पर अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कोहली की जगह वनडे और टी 20 टीमों की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं।

शर्मा, जो इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे सफल कप्तान हैं, कोहली के इस साल के अंत में टी 20 विश्व कप में अंतिम बार टी 20 टीम का नेतृत्व करने के बाद कप्तान बनना तय है।

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कोहली का मानना ​​है कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने का रास्ता खोजने के लिए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।

कहा जाता है कि सभी प्रारूपों में भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक, कोहली ने पहले ही बीसीसीआई और साथी अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा को विभिन्न प्रारूपों में टीम इंडिया का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी साझा करने के अपने इरादे के बारे में बताया है।

विराट कोहली (32) की कप्तानी में भारत ने 38 टेस्ट, 65 वनडे और 29 टी20 जीते हैं।

दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में पांच चैंपियनशिप तक पहुंचाया है। शर्मा की कप्तानी के 8 वर्षों में, मुम्बई इंडियन 6 मौकों पर प्लेऑफ में पहुंचा।

Add comment


Security code
Refresh