ICC T20 World Cup के लिए मेंटर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल हुए धोनी

Dhoni

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कप्तान एम.एस. भारत को तीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) खिताब दिलाने वाले धोनी अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए मेंटर के तौर पर राष्ट्रीय टीम में शामिल होंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन में भारतीय टीम की घोषणा के दौरान कहा कि धोनी प्रतियोगिता के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर काम करेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी आगामी टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में सलाहकार के रूप में शामिल होंगे। मुझे खुशी है कि एमएस ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और वह एक बार फिर राष्ट्रीय टीम में योगदान देने के इच्छुक हैं। धोनी रवि शास्त्री के साथ मिलकर काम करेंगे। 

इस बीच, प्रशंसक खुश हैं कि भारत के सबसे सफल कप्तान भारतीय ड्रेसिंग रूम में वापसी करेंगे और उन्होंने अपना उत्साह दिखाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। यहां तक कि भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी इस अवसर का जश्न मनाने के लिए एक रजनीकांत का मीम साझा किया।

धोनी, जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिया था, 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपने करियर में 98 टी-20 मैच खेले और 37.6 की औसत और 126.13 का स्ट्राइक रेट से 1617 रन बनाए।

इसके अलावा, धोनी तीनों आईसीसी टूर्नामेंट, 2007 में टी-20 विश्व कप, 2011 में आईसीसी विश्व कप और 2013 में चौंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं।

इस बीच, बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। बीसीसीआई ने एक आश्चर्यजनक कदम में, आर अश्विन को उस टीम में शामिल किया गया है जो चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शोपीस इवेंट में अपना अभियान शुरू करेगी।

ये है आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया की टीमः
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।
स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

भारत का टी-20 विश्व कप शेड्यूल
24 अक्टूबरः बनाम पाकिस्तान (दुबई), 31 अक्टूबरः बनाम न्यूजीलैंड (दुबई); 3 नवंबरः बनाम अफगानिस्तान (अबू धाबी); 5 नवंबरः बनाम क्वालीफायर - बी1 (दुबई); 8 नवंबरः बनाम क्वालीफायर - ए 2 (दुबई)।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Add comment


Security code
Refresh