IPL 2021: एडम जंपा और केन रिचर्डसन ने कोरोना वायरस के डर से टूर्नामेंट छोड़ा

KR

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाई ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (आईपीएल 2021) को छोड़ने के बाद, उनके साथी खिलाड़ी एडम जम्पा और केन रिचर्डसन ने भी टूर्नामेंट छोड़ दिया है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के डर से, इन तीन खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। एडम जम्पा और केन रिचर्ड्स दोनों ही आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा थे।

कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण भारत में स्थिति बहुत खराब है। इस सब के बीच, आईपीएल 2021 की शुरुआत करने वाले खिलाड़ियों के लिए कुछ राहत की खबर थी, लेकिन अब धीरे-धीरे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मैच के बाद, दिल्ली कैपिटल के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। अब आरसीबी के दो खिलाड़ी रिचर्डसन और जम्पा भी स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉट मॉरिसन सरकार (ऑस्ट्रेलियाई सरकार) द्वारा भारत से आने वाले यात्रियों की संख्या कम होने के बाद कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सुरक्षित घर लौटने से घबराए हुए हैं। लगभग 3.5 लाख दैनिक कोविड-19 मामलों और अपर्याप्त चिकित्सा सुविधाओं के कारण भारत इस महामारी के एक कठिन दौर से गुजर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत में तेजी से बढ़ते कोरोनो वायरस के मामलों के बीच टूर्नामेंट को जल्दी छोड़ने की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही, हाल ही में भारत से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे लोगों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया गया है।

फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी ट्वीट किया जब ये दोनों खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट से हट गए। आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘‘एडम जम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं और आगे के टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर उनके फैसले का सम्मान करता है और उन्हें अपना पूरा समर्थन भी देता है।”

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ ने भी निजी कारणों का हवाला देते हुए अपनी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को छोड़ दिया था। इससे पहले, इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन, जो राजस्थान के लिए खेले थे, ने भी कुछ दिनों पहले टूर्नामेंट से हट गए थे।

Add comment


Security code
Refresh