जडेजा को 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में बाहर होने का पछतावा, कहा- मैं अपने देश के लिए जीतना चाहता था

Ravindra Jadeja

नई दिल्लीः भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमाह रोड्रिग्स के साथ एक बातचीत में, रविंद्र जडेजा ने खुलासा किया कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में बाहर होने का पछतावा है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इतिहास में वापस जा सकते हैं और 2016 या 2019 में वल्र्ड कप सेमी जीतने के लिए चुन सकते हैं, जडेजा ने तुरंत 2019 को चुना और कहा, “मैं उस वल्र्ड कम में अच्छा खेल रहा था। हम लगभग गेम जीतने वाले थे लेकिन फिर मैं आउट हो गया! वो मैच मैं अपने देश के लिए जीतना चाहता था।”

जडेजा ने अपनी पहली आईपीएल जीत उस समय मिली, जब उन्होंने शेन वार्न के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले। तब उनकी टीम ने सीएसके को हराकर चैंपियनशिप जीती थी। 

सीएसके के ऑलराउंडर ने ड्रीम 11 रोड्रिग्स को बताया, ‘‘मुझे लगता है कि पहली जीत हमेशा यादगार होती है क्योंकि यहीं से मेरा सफर आईपीएल में शुरू हुआ और मैं टीम का हिस्सा था।’’

अपने धारदार गेंदबाजी, विस्फोटक बल्लेबाजी और जबरदस्त फिल्डिंग कौशल के लिए जाने जाने वाले, जडेजा ने स्वीकार किया कि उन्हें भारत जैसे बल्लेबाज बहुल देश में गेंदबाजी करना पसंद है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपनी बल्लेबाजी के साथ जाऊंगा क्योंकि भारत बल्लेबाजों से भरा देश है और जो भी रन बनाता है वह अधिक प्रसिद्ध है, क्योंकि टीम अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है।’’

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) द्वारा खरीदे गए, मध्यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को डेथ गेंदबाज की नामित भूमिका दी गई है। हरियाणा के खिलाड़ी ने निश्चित रूप से दोनों हाथों से अपना मौका पकड़ा, क्योंकि उन्होंने अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की थी और टूर्नामेंट के इतिहास में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ पांच विकेट झटके। उन्होंने अपनी धीमी डिलीवरी और सटीकता से सभी को प्रभावित किया है ताकि ब्लॉकहोल को लगातार हिट किया जा सके। पटेल ने अब तक दो मैचों में सात विकेट झटके हैं और वर्तमान में पर्पल कैप धारक हैं।

एक अल्ट्रा फिट एथलीट, जडेजा ने कहा कि वह कभी भी रन आउट नहीं होना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “क्रिकेट में, रन आउट का मतलब होता है मुफ्त में विकेट देना। बचपन से हमें सिखाया जाता है कि हम रन आउट न हों। बल्लेबाज के आउट होने के दूसरे तरीके हैं।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Add comment


Security code
Refresh