IPL2021: राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस के सिक्के पर जमाया कब्जा, रेफरी ने बताया रूल के खिलाफ

Capture

नई दिल्लीः ऐसा लगता है कि राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान संजू सैमसन कप्तान बनने के बाद से - टॉस के सिक्कों को पॉकेट में रखने का जुनून सवार हो गया है। आरआर और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 12वीं भिड़ंत में, टीम के कप्तान संजू सैमसन टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण लिया।

हालाँकि, एम एस धोनी ने सिक्का उछालने के बाद, जो सैमसन के पास गिर गया, रॉयल्स के कप्तान को जल्दी से सिक्का उठाकर जेब में रखते हुए देखा गया। उन्होंने कुछ दिन पहले भी ऐसा किया था, जब पंजाब किंग्स के साथ उनका मैच था, तब भी उन्होंने ऐसा ही किया था।

जब उनसे पहले पूछा गया कि वह ऐसा क्यों करते हैं, तो सैमसन ने कहा कि वह इसे अपने पास रखना चाहते हैं। हालांकि बाद में उन्हें इसे वापस करने के लिए कहा गया क्योंकि मैच रेफरी ने उन्हें बताया कि इसकी अनुमति नहीं है।

सैमसन ने पीबीकेएस के खिलाफ मैच के बाद के प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान हुई घटना के बारे में कहा, ‘‘सिक्का वास्तव में अच्छा लग रहा था। मैंने इसे पॉकेट में डाल दिया। मैंने मैच रेफरी से पूछा कि क्या मै इस सिक्के को रख सकता हूं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।’’

शायद, अब जबकि सीएसके के खिलाफ एक अलग रेफरी था, कप्तान ने आज रात फिर से अपनी किस्मत आजमाई और इसे उठाया और सीधे अपनी पसंद बताने के लिए ब्रॉडकास्टर साइमन डोल के पास चले गये।

आरआर के लिए आईपीएल 2021 सीजन के रूप में, वे पंजाब किंग्स के खिलाफ संघर्षपूर्ण मैच में केवल चार रन से हार गए। उनके लिए किस्मत दिल्ली कैपिटल (डीसी) के खिलाफ बदल गई जब डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस ने जबरदस्त पारी खेलकर अपनी टीम को विजय दिलाई।

सीएसके से हारने के बाद, वे एक धमाके के साथ वापस आए और पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। हालांकि, टूर्नामेंट के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल (डीसी) के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Add comment


Security code
Refresh