Fencer

Tokyo Olympics: सुर्खियों और उथल-पुथल के बीच भारतीय फेंसर भवानी देवी ने रचा इतिहास

नई दिल्लीः दुनिया की नंबर 1 ओल्गा खारलान चीन की दुनिया की 45वें नंबर की यांग हेंग्यु से हार गई। दुनिया के चौथे नंबर के शाओ याकी, दुनिया के 121वें नंबर के ज़ैनब दयाबेकोवा से हार गए। अमेरिकी ऐनी-एलिजाबेथ स्टोन को अन्ना बश्ता ने हराया, जो उनसे 30 स्थान नीचे हैं। मारिया बेलेन पेरेज़ मौरिस अपना मुकाबला हार गईं।

Hardik Pandya

खराब फार्म का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है हार्दिक पांड्या को, ये खिलाड़ी ले सकता है उनकी जगह

नई दिल्लीः टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज हार्दिक पांड्या का बल्ला श्रीलंका में अभी तक नहीं चला है। हालांकि उनकी खराब फार्म का खामियाजा टीम को नहीं उठाना पड़ा और भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। पहले टी-20 में भी उनका प्रदर्शन बैटिंग और बॉलिंग में काफी खराब रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में खेला जाना है। ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन का नुकसान उन्हें उठाना पड़ सकता है। श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी उभरकर सामने आ रहा है जो उनकी जगह ले सकता हैं। वह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दीपक चाहर हैं, जिन्होंने श्रीलंका दौरे पर अपने शानदार प्रदर्शन से धूम मचा दी है। 

Priya

प्रिया मलिक ने विश्व कैडेट कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्लीः भारत की पहलवान प्रिया मलिक ने रविवार को हंगरी के बुडापेस्ट में हो रही विश्व कैडेट कुश्ती चौंपियनशिप में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता है। मलिक ने 73 किलोग्राम भार वर्ग में बेलारूस की प्रतिद्वंद्वी केन्सिया पटापोविच को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।

Chanu

भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में सिलवर मेडल जीता

नई दिल्लीः मीराबाई चानू ने शनिवार को टोक्यो 2020 ओलंपिक में भारत का काउंटर खोलने के लिए महिलाओं की 49 किलोग्राम भारोत्तोलन प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। मणिपुर एथलीट ने पदक जीतने के लिए कुल 202 किलोग्राम वजन उठाया। इस स्पर्धा में स्वर्ण चीन के होउ झिहुई ने जीता, जिन्होंने कुल 210 किलोग्राम वजन उठाया।

Cric

दीपक चहर ने खेली मैच विनिंग पारी, भारत ने सीरीज पर किया कब्जा


 नई दिल्लीः दीपक चहर और भुवनेश्वर कुमार के शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। दीपक चहर ने 82 गेंद पर 69 रनों की नॉटआउट शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को यह जीत दिलाई। मैच के बाद दीपक चहर ने अपनी इस मैच विनिंग पारी का क्रेडिट टीम के कोच राहुल द्रविड़ को दिया।