Cricket

भारत बनाम इंग्लैंडः रद्द किया गया पांचवां टेस्ट जुलाई 2022 में एजबेस्टन में खेला जाएगा

नई दिल्लीः इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और नियंत्रण बोर्ड के बीच एक समझौते के बाद, इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां टेस्ट, जिसे भारतीय शिविर में कोविड-19 के प्रकोप के बाद अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, अब जुलाई 2022 में एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारत में क्रिकेट (बीसीसीआई)। ईसीबी ने यह भी घोषणा की कि खेल को मैनचेस्टर से एजबेस्टन में स्थानांतरित कर दिया गया है और यह भारत के सफेद गेंद के दौरे का हिस्सा होगा और मैच 1 जुलाई से होगा।

Rahulpant

IndvsPak T20 World Cup 2021: पाक कोच मैथ्यू हेडन ने केएल राहुल और ऋषभ पंत को बताया बड़ा खतरा

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पाकिस्तान (Pakistan) के मौजूदा बल्लेबाजी कोच (Pak coach) मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) का कहना है कि रविवार (24 अक्टूबर) को दुबई (Dubai) में ‘डॉगफाइट की स्थिति’ में बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान टी 20 विश्व कप 2021 में नेतृत्व महत्वपूर्ण होगा। मैच को एक वास्तविक लड़ाई करार देते हुए, हेडन जो पाकिस्तान टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे हैं, बड़े मैच में गलती के लिए मार्जिन बहुत कम होगा इसलिए नेतृत्व मैच के परिणाम की कुंजी होगी।

00012

T20 World Cup: रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल

नई दिल्लीः भारत ने बुधवार को दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया। 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केएल राहुल (39) और रोहित शर्मा (60) ने 68 रन की साझेदारी से भारत को तेज शुरुआत दी। एस्टन एगर की शानदार टर्निंग गेंद पर राहुल के आउट होने के बाद स्टैंड-इन कप्तान रोहित ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी नाबाद 38 रन की पारी से अच्छी बल्लेबाजी की। पिछले मैच में भारत के आखिरी हीरो रहे ईशान किशन को इस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन वह ऋषभ पंत की जगह विकेट कीपिंग करते नजर आए। 

Sports

डेल स्टेन ने भारत के नए टी20 कप्तान के बारे में दी अपनी राय

नई दिल्लीः विराट कोहली (Virat Kohli) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में टी 20 विश्व कप 2021 से पहले सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की। जहां कोहली के फैसले ने क्रिकेट जगत के कई लोगों को झकझोर दिया, वहीं भारतीय टीम इस 32 वर्षीय खिलाड़ी को शानदार विदाई देने के उद्देश्य से मेगा इवेंट के लिए कमर कस रही है क्योंकि उनका टी20 कप्तानी का कार्यकाल समाप्त होने वाला है।

T20WC

T20 World Cup: वार्म-अप मैच में केएल राहुल और ईशान चमके, कोहली आउट ऑफ टच

नई दिल्लीः टी 20 विश्व कप की अगुवाई में भारत के दो अभ्यास मैचों में से पहला मैच मेन इन ब्लू ने इंग्लैंड से 6 विकेट से जीत लिया है। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 188/5 पर बनाए। भारत ने केएल राहुल (24 गेंदों में 51 रन) और ईशान किशन (46 गेंदों में 70 रन) के अर्धशतकों की मदद से आसानी से ये मैच छह विकेट से जीत लिया। भारत का अगला अभ्यास मैच बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है। जहां तक ​​सोमवार के खेल की बात है तो ये पांच चीजें हमने सीखीं।