Kajriwal

Delhi Unlock: ऑड-ईवन बेसिस पर खुलेंगे बाजार, मेट्रो फिर से दौड़गी, केजरीवाल ने दी लॉकडाउन में ढील

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन में और ढील देने का ऐलान किया है। शनिवार को की गई घोषणा के अनुसार, दिल्ली में बाजार और माॅल फिर से खुलेंगे और मेट्रो सेवाएं 7 जून से शर्तों के साथ फिर से शुरू की जाएंगी। केजरीवाल ने आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली को अनलॉक करने का बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि सोमवार 7 जून 2021 से शर्तों के आधार पर मेट्रो ट्रेन सेवा बहाल करने और  बाजारों-दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा रही है। यानि 7 जून से दिल्ली में अनलॉक-2 की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्राइवेट कार्यालयों को भी सोमवार से शर्तों के आधार पर खोलने का आदेश दिया गया है।

Pic1D1DH

एनटीपीसी ने स्कोप कॉम्प्लेक्स में टीकाकरण अभियान चलाया

नई दिल्ली: कोविड महामारी की दूसरी लहर का मुकाबला करने और अपने कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों व सहयोगियों की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए, विद्युत मंत्रालय के तहत एक महारत्न केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम (सीपीएसयू) एनटीपीसी अपने विभिन्न स्थानों और कार्यालयों में टीकाकरण अभियान आयोजित कर रही है।

CBSE

12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द, पीएम मोदी ने लिया फैसला

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर बैठक में परीक्षा रद्द करने का अहम फैसला लिया। इसके साथ ही बोर्ड परीक्षा के होने या न होने पर संशय समाप्त हो गया। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को 12वीं बोर्ड परीक्षा पर एक अहम बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान पीएम को उन सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया गया जो विभिन्न राज्यों और अन्य पक्षकारों के साथ हुए व्यापक विचार-विमर्श के बाद सामने आए थे।

Liquorshop

दिल्ली में शराब की होगी होम डिलीवरी, सरकार ने दी अनुमति

नई दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से भारतीय और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। यह आदेश राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने के लॉकडाउन के बाद अनलॉकिंग प्रक्रिया शुरू करने के एक दिन बाद आया है।

एक महीने पहले, शराब निर्माताओं ने आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार से मादक पेय पदार्थों की होम डिलीवरी की अनुमति देने के लिए कहा था। लॉकडाउन के चलते लोग शराब की दुकानों पर पहले से ही शराब खरीदने के लिए जमा हो गए थे।

UNLOCK

Delhi Unlock: दिल्ली में 31 मई से अनलॉक शुरू, केजरीवाल ने की घोषणा

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले जैसे तेजी से बढ़े थे, वैसे ही तेजी से कम भी हुए हैं। कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने अगले सप्ताह से अनलाॅक धीरे-धीरे शुरू करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 31 मई यानी सोमवार से धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाया जाएगा। सोमवार सुबह 5 बजे के बाद से फैक्ट्रियां खोली जाएंगी और कंस्ट्रक्शन का काम भी शुरू किया जा सकता है।