Kejri

दिल्ली सरकार 5,000 सहायक स्वास्थ्यकर्मियों की करेगी भर्ती, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

नई दिल्लीः कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए दिल्ली सरकार 5,000 सहायक स्वास्थ्यकर्मियों को ट्रेनिंग देगी। स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 जून से शुरू होगी। चयनित युवाओं को 27 जून से प्रशिक्षण दिया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के संबंध में आज बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की।

Arvindkejriwal

UnLock-3: दिल्ली में कल से अनलाॅक 3, बाजारों और Mall में Odd-Even खत्म

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन में और ढील देने का ऐलान किया है। रविवार को की गई घोषणा के अनुसार, दिल्ली में बाजार और माॅल फिर से पूरी तरह से खुलेंगे। आड-ईवन व्यवस्था खत्म की जा रही है। केजरीवाल ने आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली को अनलॉक करने का बड़ा ऐलान किया है। बाजारों-दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा रही है। यानि 14 जून से दिल्ली में अनलॉक-3 की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्राइवेट कार्यालयों को भी सोमवार से शर्तों के आधार पर खोलने का आदेश दिया गया है।

Fire

सेंट्रल मार्केट में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

नई दिल्लीः लाजपत नगर (Lajpat Nagar) के सेंट्रल मार्केट (Central Market) में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। सेंट्रल मार्केट में कपड़ों का एक शोरूम में आग की लपटें देखी जा सकती हैं। पहले लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने भीषण रूप ले लिया, जिसके बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया। दमकल विभाग के मुताबिक सुबह करीब 10.30 बजे आग लगने की सूचना मिली। आग बुझाने के लिए 30 से अधिक वाहनों को मौके पर भेजा गया है। आग बुझाने का काम चल रहा है।

Rationshop

केंद्र ने फिर रोकी दिल्ली की राशन होम डिलीवरी योजना, कहा- आप ने मंजूरी नहीं ली

नई दिल्लीः केंद्र ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की राष्ट्रीय राजधानी में राशन योजना की डोरस्टेप डिलीवरी शुरू करने की योजना को रोक दिया है। केन्द्र ने कहा है कि उसने केजरीवाल सरकार ने इस परियोजना के लिए मंजूरी नहीं ली है। दिलचस्प बात यह है कि यह पहली बार नहीं है जब केंद्र ने इस योजना पर रोक लगाई है। उल्लेखनीय है कि जो योजना अगले सप्ताह शुरू होने वाली थी, उसमें दिल्ली के 72 लाख परिवारों को राशन उपलब्ध कराया जाना था।

Kajriwal

Delhi Unlock: ऑड-ईवन बेसिस पर खुलेंगे बाजार, मेट्रो फिर से दौड़गी, केजरीवाल ने दी लॉकडाउन में ढील

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन में और ढील देने का ऐलान किया है। शनिवार को की गई घोषणा के अनुसार, दिल्ली में बाजार और माॅल फिर से खुलेंगे और मेट्रो सेवाएं 7 जून से शर्तों के साथ फिर से शुरू की जाएंगी। केजरीवाल ने आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली को अनलॉक करने का बड़ा ऐलान किया है और कहा है कि सोमवार 7 जून 2021 से शर्तों के आधार पर मेट्रो ट्रेन सेवा बहाल करने और  बाजारों-दुकानों को खोलने की अनुमति दी जा रही है। यानि 7 जून से दिल्ली में अनलॉक-2 की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्राइवेट कार्यालयों को भी सोमवार से शर्तों के आधार पर खोलने का आदेश दिया गया है।