पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दिल्ली के एम्स में भर्ती

Manmohansingh

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने पर 13 अक्टूबर को उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले जाया गया। सूत्रों के मुताबिक, सिंह को बुखार था और उन्होंने अस्पताल लाए जाने से पहले कमजोरी की शिकायत की थी। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उन्हें तरल पदार्थ दिए जा रहे हैं और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है।

88 वर्षीय सिंह को भी इस साल की शुरुआत में 19 अप्रैल को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अस्पताल भेजा गया था। पूर्व-पीएम कोरोना से पूरी तरहे से उबर चुके थे और 29 अप्रैल को पूरी तरह से स्वस्थ हो गए थे। पूर्व प्रधानमंत्री पिछले साल मई में सीने में दर्द की शिकायत के बाद एम्स ले जाया गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्हें अस्पताल के कार्डियक वार्ड में देखा जा रहा था। 2009 में, पूर्व प्रधान मंत्री ने एम्स में सफल कार्डियक बाईपास सर्जरी की। रिपोर्टों के अनुसार, 1990 में बाईपास प्रक्रिया और 2004 में स्टेंटिंग चिकित्सा के बाद सिंह ने उनके ऊपर पांच बाईपास किए थे।

1971 में, मनमोहन सिंह वाणिज्य मंत्रालय में आर्थिक सलाहकार के रूप में भारत सरकार में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने 2004 में देश के चौदहवें प्रधान मंत्री बनने से पहले 1991 से 1996 तक भारत के वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया। वर्तमान में, वे अब राज्यसभा सदस्य हैं।

Add comment


Security code
Refresh