दिल्ली IGI एयरपोर्ट को उड़ाने की मिली धमकी; अलकायदा के नाम पर आया ईमेल

IGIairport

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस को शनिवार को एक ई-मेल मिला जिसमें इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डे को उड़ाने की धमकी दी गई है। अल कायदा द्वारा नियोजित बम विस्फोट के विषय के साथ धमकी भरा ई-मेल प्राप्त होने के बाद, देश के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ईमेल में कहा गया है, ‘‘करणबीर सूरी उर्फ मोहम्मद जलाल और करणबीर सूरी के पत्नी शैली शारदा उर्फ हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रही हैं और 1-3 दिनों में आईजीआई पर बम लगाने की योजना बना रही हैं।’’

शनिवार को, आईजीआई पुलिस स्टेशन ने हवाई अड्डे पर एयरलाइन संचालन नियंत्रण केंद्र को सूचित किया कि आईजीआई हवाई अड्डे पर अल कायदा सरगना द्वारा नियोजित बम विस्फोट के विषय के साथ एक बम धमकी ई-मेल प्राप्त हुआ है। धमकी भरे मेल की जांच करने पर पता चला कि हाल के दिनों में इसी तरह का धमकी भरा संदेश दंपत्ति के समान नामों और धमकी की समान भाषा में प्राप्त हुआ था।

दिल्ली पुलिस से अनुरोध किया गया है कि वह एक ही जोड़े से जुड़े पहले धमकी भरे संदेश की जांच रिपोर्ट की जांच करे और ई-मेल स्रोत की भी जांच करे। मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, सभी संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है और ड्यूटी कर्मियों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

हवाई अड्डे के सभी टर्मिनलों पर तोड़फोड़-रोधी जाँच की गई, प्रवेश नियंत्रण, प्रवेश नाके पर वाहन जाँच और गश्त तेज कर दी गई।

Add comment


Security code
Refresh