मानसून सत्र के बीच दिल्ली के जंतर मंतर पर किसान संसद आज से शुरू

Farmer

नई दिल्लीः एक तरफ संसद का मानसून सत्र चल रहा है तो दूसरी तरफ किसान संसद आज जंतर मंतर पर सदन के बाहर चलेगी। दिल्ली पुलिस ने संसद के मानसून सत्र के दौरान किसानों की नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की मांग को सशर्त मंजूरी दे दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार को तीसरे दौर की बैठक के बाद 200 किसानों को जंतर मंतर पर किसान संसद आयोजित करने की अनुमति दी गई है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का उल्लंघन न होने को देखते हुए बीच का रास्ता निकाला गया है।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से लेकर जंतर-मंतर तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। हर जगह पुलिस की तैनाती की गई है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने नौ अगस्त तक अधिकतम 200 किसानों को प्रदर्शन की विशेष अनुमति दे दी है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि 200 किसानों का एक समूह पुलिस की सुरक्षा के साथ बसों में सिंघू सीमा से जंतर-मंतर आएगा और वहां दोपहर 11 बजे से शाम 5 बजे तक विरोध प्रदर्शन करेगा।

प्रत्येक संगठन से 5-5 सदस्यों को है अनुमति
संयुक्त किसान मोर्चा में देशभर से करीब 40 किसान संगठन शामिल हैं। ऐसे में इसे एक समूह के रूप में अनुमति देने के बजाय अलग-अलग संगठनों के स्तर पर अनुमति दी गई है। जंतर मंतर पर हर संगठन के 5-5 सदस्यों को जाने की अनुमति दी गई है। ये सभी लोग गुरुवार सुबह सिंघू बॉर्डर पर जमा होंगे, जहां से दिल्ली पुलिस खुद इन लोगों को 5-6 बसों में लाकर एक तय रास्ते से जंतर-मंतर तक पहुंचाएगी। टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को भी पहले सिंघू बॉर्डर पहुंचना होगा और वहां से उन्हें बस में चढ़ना होगा।

 

Add comment


Security code
Refresh