Delhi Lockdown: दिल्ली में 31 मई तक बढ़ाया गया लाॅकडाउन, केजरीवाल ने की घोषणा

Lockdown

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनो वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक और सप्ताह के लिए 31 मई तक लाॅकडाउन की घोषणा कर दी है। कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए 24 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया है। इसके अलावा सीएम ने वैक्सीन की कमी पर केंद्र सरकार को चिठ्ठी भी लिखी है। लाॅकडाउन की अवधि पांचवी बार बढ़ाई है। मेट्रो ट्रेन सेवाओं के निलंबन समेत लॉकडाउन के तहत प्रतिबंध लागू रहेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों से राय ली। लोगों की राय है कि एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया जाए। सीएम ने कहा कि यदि अभी लॉकडाउन को खोल दिया गया तो ऐसे में पिछले एक महीने की मेहनत पर पानी फिर जाएगा। सीएम ने कहा कि यदि केस ऐसे ही कम होते रहे तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू करेंगे। सीएम ने कहा कि कोरोना पर पॉजिविटी रेट जो 36 प्रतिशत पर पहुंच गई थी वह अब 3.5 प्रतिशत पहुंच गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की शीर्ष प्राथमिकता दिल्ली के दो करोड़ लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जाए। केजरीवाल ने कहा कि हमने तीन महीने के अंदर सभी को वैक्सीन लगाने के लिए पूरी योजना बना ली है। केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन की पूरे देश में कमी है। सीएम ने तीसरी लहर का जिक्र करते हुए कहा कि हमें इसके लिए पूरी शिद्दत के साथ तैयारी करनी है। उन्होंने कहा कि यदि सबको वैक्सीन लग गई तो शायद तीसरी लहर से हम सब बच सकते हैं।

पिछले 24 घंटे में महानगर में करीब 2200 मामले आए और संक्रमण दर भी घटकर 3.5 फीसदी रह गई। उन्होंने कहा कि लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि कोरोना वायरस का खतरा टल गया है। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए हमें हरसंभव कदम उठाना होगा। सरकार का मानना है कि अगर तुरंत राहत दी गई तो अभी तक सख्ती से जो राहत मिली है वह गड़बड़ हो सकती है। इसलिए फिलहाल सरकार इससे राहत देने के मूड में नहीं है।

Add comment


Security code
Refresh