MCD उपचुनाव में AAP ने किया BJP का सूपड़ा साफ, 5 में से 4 सीट पर किया कब्जा

Mcd

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में नगर निगम उपचुनाव में भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया है। आप ने 5 में से 4 वार्ड जीते हैं, जबकि दिल्ली में नगर निगम के एक वार्ड में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। भाजपा को नगर निगम के पांचों वार्डों में मुंह की खानी पड़ी। इन पांच सीटों में 4 पर पहले से ही आम आदमी पार्टी के पार्षद थे, जबकि एक सीट पर भाजपा के पार्षद थे। शालीमार बाग में बीजेपी पार्षद के निधन और आम आदमी पार्टी के 4 पार्षदों के इस्तीफे के बाद ये उपचुनाव करवाए गये।

आप पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार कल्याणपुरी वार्ड से 7043 वोटों से जीते। आप पार्टी की उम्मीदवार सुनीता मिश्रा को 2,705 वोटों के साथ शालीमार बाग नॉर्थ वार्ड से विजेता घोषित किया गया। अन्य आम आदमी पार्टी उम्मीदवार त्रिलोकपुरी और रोहिणी सीटों से जीते।

आप पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर काम के नाम पर वोट दिया। सबको शुभकामनाएं। एमसीडी में भाजपा द्वारा 15 साल के कुशासन से जनता तंग आ चुकी है। लोग अब वास्तव में चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी एमसीडी में सरकार बनाए।”

आम आदमी पार्टी के नेता और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई। दिल्ली की जनता अब भाजपा के शासन से त्रस्त है। अगले साल के एमसीडी चुनाव में, जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने की राजनीति को लाएगी।”

दिल्ली एमसीडी उपचुनावों में आप पार्टी की पांच में से चार सीटें जीतने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, “दिल्ली की जनता ने हम पर विश्वास जताया है। वे बीजेपी से तंग आ चुके हैं और यह चुनाव उसी का संकेत है। 2022 में दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा। ”

कांग्रेस नेता जुबैर अहमद चैधरी चैहान बांगर वार्ड से 10,642 वोटों से जीते। कांग्रेसी कार्यकर्ता और समर्थक जीत का जश्न मनाते देखे गए।

Add comment


Security code
Refresh