Parliament

विपक्ष के भारी हंगामे के बीच लोकसभा में दो बिल पारित

नई दिल्लीः संसद में मॉनसून सत्र सोमवार को जारी रहा, हालांकि राज्य सभा में भारी विरोध के कारण कार्रवाई नहीं हो पाई। विपक्ष ने पेगासस स्पाइवेयर विवाद को उठाया। लेकिन भारी हंगामे के बीच लोकसभा ने फैक्टरिंग विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2020 और राष्ट्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी उद्यमिता और प्रबंधन विधेयक, 2021 को पारित किया। 

Parliamentofindia

Monsoon Session: हंगामे में बर्बाद हुआ मानसून सत्र का पहला सप्ताह

नई दिल्लीः मानसून सत्र के पहले सप्ताह में संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही में तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी मामले सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हंगामे के बीच शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के एक राज्यसभा सदस्य को निलंबित कर दिया गया। सदन को शेष सत्र के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Mall

दिल्ली सोमवार से फिर से दौड़ेगी; क्या खुला है, क्या है बंद देखें यहां

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने शनिवार को कोरोनो वायरस प्रतिबंधों में और ढील देने की घोषणा की और राष्ट्रीय राजधानी में कोविड 19 मामलों में गिरावट को देखते हुए स्पा, थिएटर और सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी। दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों को भी शत-प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालन की अनुमति दे दी गई है। नए दिशानिर्देश 26 जुलाई सुबह 5 बजे से प्रभावी होंगे।

Metro

Delhi: 26 जुलाई से 2 सप्ताह तक मेट्रो, बसों को 100% क्षमता पर चलाने की अनुमति

नई दिल्ली: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शनिवार को मेट्रो ट्रेनों और सार्वजनिक बसों को अगले 2 सप्ताह तक पूरी क्षमता से चलाने की अनुमति देने का फैसला किया। सिनेमाघरों, सभागारों और स्पा को भी कोविड नियमों के पालन के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी।

Vkpaul

अगले 3 महीने महत्वपूर्ण, नीति आयोग के सदस्य पॉल ने केजरीवाल सरकार को चेताया

नई दिल्लीः 9 जुलाई को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की एक बैठक में, स्वास्थ्य के नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने दिल्ली सरकार को सतर्क रहने के लिए कहा है क्योंकि अगले तीन महीने महत्वपूर्ण हैं और गतिविधियों को अनलॉक करने से कोरोनो वायरस के मामलों में वृद्धि हो सकती है।