Hero

कोविड-19 चेन को तोड़ने के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने मैन्युफैक्चरिंग 9 मई तक बंद की

नई दिल्लीः कोविड-19 श्रृंखला को तोड़ने के लिए, हीरो मोटोकॉर्प ने पूरे भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग के साथ-साथ निमराना में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर और जयपुर में आर एंड डी सुविधा (सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी) में बंद करने का निर्णय लिया है। संयंत्र संचालन 10 मई 2021 को फिर से शुरू होगा।

कोविड-19 मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण, हीरो मोटोकॉर्प ने 22 अप्रैल, 2021 से चार दिनों के लिए 1 मई, 2021 तक अस्थायी रूप से प्लांट संचालन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। शटडाउन दिनों का उपयोग विनिर्माण संयंत्रों में रखरखाव में कंपनी द्वारा किया गया।

RBI

RBI ने की अहम घोषणाएं, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 50 हजार करोड़ का कर्ज

नई दिल्लीः भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए, उन्होंने आम जनता और बिजनस को राहत देने के लिए कई अहम घोषणाएं भी कीं। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि सरकार और केंद्रीय बैंक आम आदमी समेत हर वर्ग के बारे में सोच रही है। अपनी बात आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है इससे निपटने के लिए जरूरी कदम उठाता रहेगा। उन्होंने आम जनता और बिजनस को राहत देने के लिए कई अहम घोषणाएं भी कीं। 

GST

सरकार ने Covid महामारी के मद्देनजर GST कानून के तहत करदाताओं के लिए राहत की घोषणा की

नई दिल्ली: कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के बढ़ते प्रकोप के कारण वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून के तहत विभिन्‍न वैधानिक और नियामकीय अनुपालनों को पूरा करने में करदाताओं के समक्ष आ रही चुनौतियों के मद्देनजर सरकार ने कई अधिसूचनाएं जारी की हैं। ये सभी अधिसूचनाएं दिनांक 1 मई, 2021 की हैं और इनके तहत करदाताओं के लिए विभिन्न राहत उपाय किए गए हैं। इन उपायों के बारे में नीचे विस्‍तार से बताया गया है: 

Ola

ओला करेगी जुलाई में ई-स्कूटर लॉन्च, 400 शहरों में स्थापित किए जायेंगे चार्जिंग स्टेशन

नई दिल्लीः प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने बताया कि ओला इलेक्ट्रिक ने इस साल जुलाई में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतारने की योजना बनाई है और 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट्स शामिल करने के लिए ‘हाइपरचार्ज नेटवर्क’ स्थापित करने पर भी काम कर रही है। कंपनी को ई-स्कूटर के मूल्य निर्धारण जैसे विवरणों का खुलासा करना बाकी है। ओला ने कहा कि भारत में खरीदारों के लिए किफायती बनाने के लिए इसके स्कूटर की कीमत ‘किफायती’ होगी। कंपनी की विदेशी बाजारों में निर्यात करने की योजना भी है।

Hero

कोविड के कारण हीरो मोटोकॉर्प अस्थायी रूप से अपने सभी प्लांट करेगी बंद

नई दिल्लीः दोपहिया बाजार के दिग्गज हीरो मोटोकॉर्प ने आज कहा कि वह देश में बढ़ते कोडि -19 मामलों के कारण अपने सभी कार्यों को रोक रही है। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अपने लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, देश भर में कोविड-19 के प्रसार में जारी वृद्धि को देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ग्लोबल पार्ट्स सेंटर सहित देशभर में अपनी सभी विनिर्माण सुविधाओं पर अस्थायी रूप से परिचालन को रोक दिया है।’’