Diesel Generator

GG इंजीनियरिंग की ग्रोथ को बढ़ाने में प्रोत्साहन देगी महाराष्ट्र की नई EV पॉलिसी

मुंबई: बीएसई सूचीबद्ध, जीजी इंजीनियरिंग ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रस्तुत नई प्रोग्रेसिव इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की सराहना की है। यह पॉलिसी मैन्युफैक्चरिंग कम्पनीज़ के हित में है क्योंकि इसकी योजना उद्योगों व कंज्यूमर्स दोनो के लिए इंसेंटिव्स की पेशकश करते हुए, राज्य की ईवी मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों और उनसे जुड़े व्यवसायों को आकर्षित करने की है। इस अभियान के अंतर्गत, शासन ने राज्य में 2025 तक एक सम्पूर्ण ईवी इकोसिस्टम के विकास और प्रमोशन के लिए  930 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। 

Drone

जापानी ड्रोन निर्माता ACSL ने भारत के आर्क वेंचर्स के साथ किया समझौता

नई दिल्लीः जापान की सबसे बड़ी ड्रोन निर्माता, एसीएसएल, दिल्ली स्थित आर्क वेंचर्स के सहयोग से भारतीय बाजार में प्रवेश कर रही है। संयुक्त उद्यम कंपनी, एसीएसएल इंडिया, दो साझेदारों के 35 लाख डॉलर के शुरुआती निवेश के साथ बनाई गई है और पूरे भारत में विनिर्माण इकाइयां स्थापित करेगी, जिनमें से पहली अक्टूबर तक कोयंबटूर में तैयार हो जाएगी। आर्क वेंचर्स के एमडी अर्जुन अग्रवाल ने टीओआई को बताया कि उनका समूह भारत में आगामी ड्रोन टैक्सी और ड्रोन पोर्ट स्पेस में प्रवेश करने की भी योजना बना रहा है।

Money

1 अगस्त से बदलेंगे वेतन, पेंशन, ईएमआई भुगतान के नियम, जिसका आप पर पड़ेगा सीधा असर

नई दिल्लीः बैंक ग्राहकों के अच्छी खबर आ रही है। 1 अगस्त से आपको वेतन, पेंशन और ईएमआई भुगतान जैसे महत्वपूर्ण बैंकिंग लेनदेन के लिए कार्यदिवस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं और नेशनल ऑटोमेटेड क्लियरिंग हाउस (NACH) के नियमों में बदलाव किया है।

IDFC

IDFC फर्स्ट बैंक का अपनी मूल फर्म में हो सकता है विलय

नई दिल्लीः आरबीआई ने आईडीएफसी को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के प्रमोटर के रूप में बाहर निकलने की अनुमति दी है। इस कदम से बैंक के अपने मूल के साथ विलय का मार्ग प्रशस्त हो सकता है। स्टॉक एक्सचेंज में प्क्थ्ब् के शेयर 12 प्रतिशत बढ़कर 59 रुपये पर चले गये जबकि प्क्थ्ब् फर्स्ट बैंक के शेयर भी लगभग 2 प्रतिशत चढ़े।

Tesla Motors

आधिकारिक लॉन्च से पहले टेस्ला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरें साझा की

नई दिल्लीः एलोन मस्क के स्वामित्व वाली ईवी कंपनी टेस्ला ने भारतीय बाजारों में प्रवेश की घोषणा की और इस साल 8 जनवरी को अपनी कंपनी को पंजीकृत किया। तब से कार के शौकीन लोग, ईवी Aficionados और सामान्य कार को भारतीय सड़कों पर दिखने का इंतजार कर रहे हैं। भले ही कंपनी ने अपने एंट्री-लेवल मॉडल 3 का भारतीय सड़कों पर परीक्षण एक हफ्ते पहले शुरू किया था।