फ़िल्म 'जिबुटी' से सुर्खियों में छाईं शिमला गर्ल शगुन जसवाल

Shagun

मुम्बई: शिमला की रहने वाली बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड ऎक्ट्रेस शगुन जयसवाल की चर्चा आजकल एक इंटरनेशनल मलयालम मूवी "जिबुटी" की वजह से हो रही है। इस फ़िल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है जो काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर में शगुन जसवाल बेहद क्यूट और हसीन लग रही हैं। फ़िल्म में रोमांस, एक्शन, ड्रामा, म्यूज़िक और इमोशंस सब कुछ हैं। शगुन ने अपने चेहरे के एक्सप्रेशन से हर तरह की भावनाओं को इस ट्रेलर में जिस तरह उकेरा है वह प्रशंसा की हकदार हैं। शगुन के लिए यह फ़िल्म एक बड़ा प्रोजेक्ट है, जिसको लेकर वह काफी उत्साहित भी हैं।

यह फ़िल्म दो देशों के बीच प्रेम कहानी पर बेस्ड है। जिबुटी अफ्रीका का एक बहुत छोटा सा देश है, और शगुन फ़िल्म में उस देश की रहने वाली एक लड़की का रोल प्ले कर रही हैं। फ़िल्म का एक गाना भी आउट किया गया है जो शंकर महादेवन ने गाया है। यह फ़िल्म एक साथ 9 भाषाओं में रिलीज की जाएगी फ्रेंच, चाइनीज, हिंदी, तेलगु, मलयालम, कन्नड़, तमिल और भोजपुरी। 

शिमला से फ़िल्मी दुनिया तक का सफर  शगुन जयसवाल के लिए आसान नहीं था मगर उन्होंने अपने सपने को सच मे बदल दिया है। उनको बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। जब वह सिर्फ 6 साल की थीं, तो वह अपनी मां की लिपिस्टिक लगा कर आईने के सामने अपने पड़ोसी की माँ की एक्टिंग करती थीं। दूसरों की मिमिक्री करके, फिल्मे और सीरियल्स देखकर उन्होंने एक दिन ऎक्ट्रेस बनने का फैसला कर लिया। 2013 में शिमला में मिस शिमला का ब्यूटी कॉन्टेस्ट हुआ था जहां उन्होंने मिस शिमला फर्स्ट रनर अप का क्राउन जीत लिया। उसके बाद उन्हें फेमिना इंडिया "इंडियन दिवा" में चांस मिला और इसके फाइनल ऑडिशन तक वह यहां थीं। इसके बाद उन्हें उनकी पहली पंजाबी फिल्म यारां द कैचअप फ़िल्म मिली जो 2014 में रिलीज हुई थी और अब अमेज़ॉन पर भी उपलब्ध है। इसमे बड़ी स्टार कास्ट थी। फुकरे के वरुण शर्मा के अपोज़िट शगुन थीं। इसमे हार्डी संधू, युविका चौधरी, अनिता हंसनदानी जैसे एक्टर्स भी हैं। 

इसके बाद उन्होंने डव, जम्मू एंड कश्मीर टूरिज़्म, कल्याण सिल्क, कल्याण हाइपर मार्केट सहित ढेर सारी विज्ञापन फिल्मों में काम किया। फिर ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज "करले तू भी मोहब्बत" में एक कैमियो रोल किया। फिर एक शो डोमिनोज़ कॉमेडी हॉउस किया। फिर शगुन ने ज़ी5 की एक वेब सीरिज इश्क आजकल में अदाकारी की।

हाल ही में शगुन ने एक अच्छे बैनर की हिंदी फिल्म भी साइन की है, जिसके बारे में जल्द ही अपडेट किया जाएगा। इस फ़िल्म की शूटिंग सितंबर माह में ही उत्तराखंड में की जाएगी। आगे वह लीड किरदार और परफॉर्मेंस बेस्ड भूमिकाएं करना चाहती हैं। शगुन कहती हैं "जिस किरदार से मैं खुद को कनेक्ट नहीं कर पाती वह फ़िल्म शायद मैं नहीं करूंगी।"

Add comment


Security code
Refresh