जब आमिर ने भारत को असहिष्णु कहा था, तो किसी ने उनका पासपोर्ट वापस नहीं लियाः कंगना रनौत

Kangna

मुम्बईः कंगना रनौत का विवादों से पुराना नाता है। हाल ही में, पासपोर्ट के नवीनीकरण की मांग करने वाली कंगना रनौत की याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 25 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है, और अभिनेता ने अब उसी के बारे में अपने विचार व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। उन्होंने महाराष्ट्र की अघाड़ी सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए खिंचाई की। साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब आमिर ने भारत को असहिष्णु बताकर बीजेपी सरकार को नाराज किया था, तो किसी ने भी उनका पासपोर्ट वापस नहीं लिया था।

कंगना ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘‘महाविनाशकारी सरकार ने मेरा अप्रत्यक्ष उत्पीड़न फिर से शुरू कर दिया है, पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए मेरा अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है क्योंकि मुन्नवर अली नामक एक टपोरी / सड़क किनारे रोमियो ने मुझ पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। जिस तरह से अदालत ने मामला लगभग खारिज कर दिया था, फिर भी अदालत ने पासपोर्ट के लिए मेरे अनुरोध को खारिज कर दिया और कारण दिया गया है ‘मेरा अनुरोध अस्पष्ट है’।’’

कंगना रनौत ने अपनी पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और आगे लिखा, “कृपया ध्यान दें, जब आमिर खान ने भारत को असहिष्णु कहकर भाजपा सरकार को नाराज किया, तो किसी ने भी उनकी फिल्मों या शूटिंग को रोकने के लिए उनका पासपोर्ट वापस नहीं लिया। किसी भी तरह से उन्हें रुश्रनेजैंलपदह पर प्रताड़ित या परेशान नहीं किया गया।”

बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को कंगना की एक याचिका पर सुनवाई 25 जून तक के लिए स्थगित कर दी, जिसमें उनके पासपोर्ट के नवीनीकरण की मांग की गई थी। भले ही उसके वकील ने पहले की तारीख के लिए अनुरोध किया क्योंकि उसे एक फिल्म की शूटिंग में शामिल होना है। पीठ ने कहा, ‘‘उनके कार्यक्रम को तदनुसार व्यवस्थित किया जा सकता है।’’ उन्होंने कहा, “अगर आवेदक सतर्क होता, तो वह वकील को सारी जानकारी दे देती। 25 जून पहले की तारीख है जो हम आपको दे सकते हैं।’’

अक्टूबर 2020 में, मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन ने कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ बहनों द्वारा दिए गए कुछ बयानों के बाद देशद्रोह सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। इस प्राथमिकी ने भारतीय पासपोर्ट प्राधिकरण को उसके पासपोर्ट नवीनीकरण पर आपत्ति जताई है।

कंगना को अपनी फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग के लिए हंगरी जाना है। उनके पास ‘थलाइवी’, ‘तेजस’, ‘मणिकर्णिका’ सीक्वल और ‘इंदिरा गांधी’ जैसी फिल्में भी हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Add comment


Security code
Refresh