पाकिस्तान में सेना और सिंध पुलिस में टकराव, क्या होने वाला है इमरान का तख्ता पलट?

ImranNawaz

नई दिल्लीः पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में पूर्व प्रधानमंत्री नावाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी को लेकर बने हालात के बाद वहां ‘सिविल वार’ छिड़ने की अफवाहें फैल गईं। दरअसल सिंध पुलिस ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि सफदर की गिरफ्तारी के आदेश जारी कराने के लिए पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने सिंध पुलिस चीफ को किडनैप कर लिया था। इन आरोपों के बाद पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस बीच ट्विटर पर द इंटरनेशल हेराल्ड ने बताया कि ‘‘सिंध पुलिस और पाकिस्तान सेना के बीच इस दौरान गोलीबारी भी हुई, जिसमें कराची के पुलिस 10 अधिकारियों की मौत हो गई। इस गोलीबारी के बाद वहां ‘गृह युद्ध’ छिड़ गया है।’’ हालांकि पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने ऐसी कोई खबर प्रकाशित नहीं की है।

सेना के मीडिया विंग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सेना प्रमुख ने तथ्यों को निर्धारित करने और जल्द से जल्द रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कराची कोर कमांडर को ‘परिस्थितियों में तुरंत पूछताछ’ करने का निर्देश दिया।

बयान में यह नहीं बताया गया है कि यह किस घटना का जिक्र है, लेकिन यह पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के बाद आता है, जिन्होंने सफदर की गिरफ्तारी के बाद परिस्थितियों की जांच के लिए एजेंसियों को बुलाया गया।

सफदर और उनकी पत्नी, पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरयम नवाज, शहर के विपक्ष के पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की एक रैली में शामिल होने के लिए शहर में थे, जब उन्हें देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के मकबरे का अनादर करने के आरोप में उनके होटल से गिरफ्तार किया गया था। बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Add comment


Security code
Refresh