कराची में बहुमंजिला इमारत में विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 20 घायल

Pak

नई दिल्लीः पाकिस्तान के कराची में आज सुबह एक बम धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र में सुबह करीब 10 बजे हुई। डॉन न्यूज के मुताबिक, इस इलाके में मंगलवार को भी एक इमारत में धमाका हुआ था, जिसमें 5 लोग घायल हुए थे। जिस बिल्डिंग में बुधवार को धमाका हुआ, वहां से पाकिस्तान के सबसे बड़े सामाजिक संगठन ईधी फाउंडेशन का ऑफिस कुछ ही मीटर की दूरी पर है।

ईधी फाउंडेशन के अधिकारियों के अनुसार, कराची के मसकन चैरंगी क्षेत्र में एक शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और 20 बुरी तरह से घायल हो गए। बुधवार को गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र के पास एक बहुमंजिला में विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने कहा कि घायलों और मृतकों को पटेल अस्पताल ले जाया गया है।

इमारत का बुनियादी ढांचा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इमारत की दूसरी मंजिल पर यह विस्फोट हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के साथ-साथ कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।

विस्फोट कैसे हुआ यह अभी तक पता नहीं चला है। हालांकि, मुबीना टाउन पुलिस एसएचओ ने कहा कि यह ‘‘एक सिलेंडर ब्लास्ट लगता है’’। हालांकि बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारण को सत्यापित करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच रहा है। पुलिस और बचाव एजेंसियां और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना पर नजर रखे हुए हैं और कराची के आयुक्त को इस संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को घटना में घायल लोगों के लिए चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और इस दुर्घटना में हुईं मौतों पर दुख प्रकट किया है।

सिंध के पुलिस महानिरीक्षक मुश्ताक महार ने भी घटना की सूचना ली है और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पूर्व को विस्फोट के विवरण और पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

Add comment


Security code
Refresh