Tharoor

पाक कॉमेडियन सिखा रहा शशि थरूर स्टाइल में अंग्रेजी, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्लीः शशि थरूर (Shashi Tharoor) वैसे तो अपने राजनीतिक बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस बार उनके चर्चा में आने की वजह कुछ हट के है। एक पाकिस्तानी कॉमेडियन (Pakistani Comedian) द्वारा थरूर की तरह इंग्लिश सिखाने का वीडिया काफी वायरल हो रहा है। भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) में लोग इस वायरल वीडियो का भरपूर आनंद ले रहे हैं। वीडियो को पाकिस्तानी कॉमेडियन अकबर चौधरी (Akbar Chaudry) ने ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया था और इसमें उन्होंने लिखा है कि शशि थरूर की तरह अंग्रेजी कैसे बोलें। 

Khas

Khashoggi Murder: जमाल खशोगी केस में फंसी सऊदी प्रिंस की गर्दन

नई दिल्लीः अमेरिकी खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी क्राउन प्रिंस (Saudi Crown Prince) मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) ने इस्तांबुल (Istanbul) में पत्रकार (Reporter) जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) को मारने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। लेकिन, सऊदी अरब ने इसका खंडन किया है। 59 वर्षीय खशोगी, एक असंतुष्ट सऊदी पत्रकार है, जो अमेरिका (America) में कानूनी स्थायी निवासी के रूप में रहता था और वाशिंगटन पोस्ट (Wasington Post) के लिए लिखता था, वह प्रिंस की नीतियों से सहमत नहीं था और अक्टूबर 2, 2018 को तुर्की शहर में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में मारा गया था।

Imran

बातचीत के जरिए सभी मुद्दों को हल करने के लिए पाकिस्तान आगे बढ़ने के लिए तैयारः इमरान खान

नई दिल्लीः गुरुवार को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) की एलओसी (LoC) पर 2003 के युद्धविराम (Ceasefire) को फिर से घोषित करने की आश्चर्यजनक घोषणा के बाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शनिवार को कहा कि आगे की बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी भारत की है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान ने खुद को शांति और बातचीत का समर्थक बताया है और कश्मीर (Kashmir) का राग भी अलापा। साथ ही बालाकोट (Balakot) हमले से दुनिया के सामने शर्मसार होने वाले इमरान खान खुद ही सेना की तारीफ कर रहे हैं।

Covaxin

ब्राजील ने भारत बायोटेक से 20 मिलियन कोविड-19 टीके खरीदने के लिए किया अनुबंध

नई दिल्लीः ब्राजील (Brazil) के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) द्वारा भारत में निर्मित कोविड-19 ‘कोवैक्सीन’ (Covaxin) की 20 मिलियन खुराक खरीदने के लिए मार्च और मई के बीच डिलीवरी के लिए गुरुवार को अनुबंध किया। हालांकि, ‘कोवैक्सीन’ के इस्तेमाल को स्थानीय नियामकों ने अभी तक मंजूरी नहीं दी है। ब्राजील की ओर से यह समझौता उस दिन किया गया है, जब ब्राजील में संक्रमण से मौत का आंकड़ा ढाई लाख पर पहुंच गया था।

Vaccine Coronavirus

Corona Vaccine: श्रीलंका ने चीनी वैक्सीन को नहीं दी मंजूरी, भारत को दिया 13.5 मिलियन खुराक का आर्डर

नई दिल्लीः श्रीलंका (Sri Lanka) ने चीन (China) की साइनोफॉर्म कोरोना वायरस वैक्सीन (Cyanoform corona virus vaccine) को अभी लेने से इनकार कर दिया है। सरकारी प्रवक्ता ने आज कहा, कि चीनी वैक्सीन का अभी तीसरे चरण का ट्रायल पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि साइनोफॉर्म वैक्सीन के पंजीकरण के बारे में अभी पूरी सूचना उन्हें नहीं मिली है। प्रवक्ता ने कहा कि भारत द्वारा उपहार में दिए गए 5,00,000 खुराकों के अलावा 13.5 मिलियन ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेना कोरोनावायरस टीके (Oxford Astragena Coronavirus Vaccine) का आर्डर भारत (India) को दिया है।