BokoHaram

नाइजीरिया में बोको हरम ने किया नरसंहार, 110 किसानों की निर्मम हत्या

नई दिल्लीः पूर्वोत्तर नाइजीरिया में किसानों के खिलाफ किए गए एक ‘भीषण नरसंहार’ में कट्टर इस्लामिक संगठन बोको हरम के हत्यारों ने कम से कम 110 किसानों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। संयुक्त राष्ट्र ने जानकारी देते हुए कहा, शुरू में मारे गये लोगों की संख्या 43 थी, जो बाद में कम से कम 70 और मृतकों के बारे में पता चला। संघर्ष के समय बोर्नो राज्य की राजधानी माइदुगुरी के पास जेरे स्थानीय सरकारी क्षेत्र में कोशोबे और अन्य ग्रामीण समुदायों के गांव में शनिवार की दोपहर में हत्याएं हुईं।

Dd

माँ ने कहा प्रदूषण ने ली बेटी की जान, पहली बार किसी कोर्ट ने लिया संज्ञान!

नई दिल्ली: नौ वर्षीय एल्ला कीसी देबराह की लंदन में वर्ष 2013 में तेज अस्थमा दौरे व सांस की तकलीफ के कारण मृत्यु हो गई। देबराह के घर के पास लगातार तीन वर्षो तक वायु प्रदूषण लंदन के निर्धारित मानकों से ज्यादा था, यानि वायु प्रदूषण ही मृत्यु का संभावित कारण है। मृतक की माता रोजमंड एल्ला ने यूके के हाई कोर्ट में इस मामले में याचिका दायर की है, जिसमें वायु प्रदूषण के कारण मृत्यु होने पर सरकार की विफलता को दर्शाया गया है। यह विश्व का पहला मामला है जब यूके हाई कोर्ट ने प्रदूषण के कारण मृत्यु पर मामले का संज्ञान लिया है। 30 नवंबर से अब इस मामले पर सुनवाई शुरू होगी।

TrumpBiden2

लंबे इंतजार के बाद ट्रम्प ने व्हाइट हाउस के लिए बिडेन को दी हरी झंडी

नई दिल्लीः हफ्तों के इंतजार के बाद, आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रशासन ने सोमवार को अमेरिका के नए चुने गये राष्ट्रपति जो बिडेन के लिए व्हाइट हाउस में जाने के लिए रास्ता साफ कर दिया है। लेकिन, साथ ही ट्रम्प ने यह भी साफ किया कि चुनाव परिणाम पर वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

ट्रम्प ने बिना कोई सबूत दिए राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। हालांकि अभी भी उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी की जीत को स्वीकार नहीं किया है। लेकिन ट्रम्प ने घोषणा की कि उनके कर्मचारी बिडेन की महत्वपूर्ण पारी में उनका सहयोग करेंगे।

Pic

दुबई की राजकुमारी हया ने अवैध संबंध छिपाने के लिए बॉडीगार्ड को दिए 12 करोड़

नई दिल्लीः दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी पत्नी राजकुमारी हया का उनके ब्रिटिश बॉडीगार्ड के साथ अफेयर चल रहा था। उन्होंने अपने दो साल पुराने इस अफेयर को छुपाने के लिए और अपने बॉडीगार्ड को मुंह बंद रखने के लिए 1.2 मिलियन पाउंड लगभग 12 करोड़ रूपये दिए। इसके साथ ही राजकुमारी हया ने रसेल फ्लावर नाम के बॉडीगार्ड को कई महंगे उपहार भी दिए, जिसमें 12,000 की घड़ी और पुरानी बन्दूक शामिल थी।

Rocket

काबुल पर राॅकेट से हमला, एक पुलिसकर्मी सहित 3 लोगों की मौत, 11 घायल

इस घटना पर अफगानिस्तान आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि आज सुबह काबुल के विभिन्न हिस्सों में 14 रॉकेट गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए हैं। 

KBtw

विस्फोट अफगानिस्तान की राजधानी के घनी आबादी वाले हिस्सों में हुए। लगातार हुए जोरदार विस्फोटों ने शनिवार को काबुल को हिलाकर रख दिया। विस्फोट अफगानिस्तान के केंद्र में स्थित ग्रीन जोन और उत्तर दिशा के पास था।

अधिकारियों ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं दी, लेकिन आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि शनिवार सुबह 14 छोटे बम विस्फोट हुए हैं। विस्फोट की चपेट में एक पुलिस कार आ गई, जिससे एक पुलिसकर्मी सहित 3 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए।

यह विस्फोट उस समय हुआ, जब अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और तालिबान के वार्ताकारों और अफगान सरकार की खाड़ी राज्य कतर के बीच बैठक होने वाली थी।