Imran

UNGA में इमरान ने भारत के खिलाफ उगला जहर, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्लीः शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा। इमरान खान ने अपने संबोधन में झूठ का पुलिंदा खोलकर दिया। जिसके जवाब में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने इमरान के संबोधन का बहिष्कार कर दिया। दरअसल, संयुक्त राष्ट्र में शनिवार को राइट टू रिप्लाई में इंडिया मिशन के फर्स्ट सेक्रेट्री मिजितो विनितो ने साफ कर दिया कि कश्मीर पर अब सिर्फ पीओके की ही चर्चा बची है और पाकिस्तान इस अवैध कब्जे को खाली करे। 

Trump

Corona Pandemic: चीन अपनी हरकतों की वजह से फिर घिरा, Trump ने UN में लिया निशाने पर

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी को लेकर पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची हुई है। इस बीमारी के जनक चीन के बारे में भी सबको पता चल गया है। लेकिन, चीन है कि अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा। इसी कारण, संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आम बहस के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को निशाने पर लिया। वर्चुअल रूप से इस बहस में हिस्सा लेते हुए ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए संयुक्त राष्ट्र (UN) चीन को जिम्मेदार ठहराए।

Flag

नेपाली बैंक दे रहे अमेरिका को धोखा, चीन और ईरान को हो रहा संदिग्ध मनी ट्रांसफर

नई दिल्लीः नेपाल इस समय पूरी तरह से चीन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। यह कहना उचित होगा कि नेपाल पूरी तरह से चीन के इशारे पर नाच रहा है। हाल ही में नेपाल की चालाकी सामने आई है। नेपाल अपने बैंकों और कंपनियों के माध्यम से चीन और ईरान को धन ट्रांसफर कर रहा है। चीन अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद ईरान से सौदा करने के लिए नेपाली बैंकों का प्रयोग कर रहा है और नेपाली कंपनियों का इस्तेमाल कर रहा है। 

Brics

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में आईसीटी की भूमिका महत्त्वपूर्ण

नई दिल्लीः संजय धोत्रे, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा शिक्षा राज्यमंत्री, भारत सरकार  ने 17 सितंबर, 2020 को आभासी प्रारूप में आयोजित ब्रिक्स संचार मंत्रियों की छठी बैठक में  भारत की ओर से भाग लिया। इस बैठक की मेजबानी रूस के डिजिटल विकास, संचार एवं मास मीडिया के उपमंत्री मैक्सिम पारशिन ने की। इस बैठक में फेडरेटिव रिपब्लिक ऑफ ब्राजील के संचार मंत्री फैबियो सालुस्टीनो मेसक्विटा डी फारिया, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ़ चाइना के उद्योग एवं आईटी मंत्री  शियाओ याक़िंग तथा दक्षिण अफ्रीका गणराज्य की संचार, दूरसंचार एवं डाक सेवाओं की मंत्री स्टेला टेम्बिसा नडाबेनी-अब्राहम्स ने अपने–अपने देशों का प्रतिनिधित्व किया।

Ajeet Doval

पाक को नक्शेबाजी पड़ी उल्टी, डोभाल ने छोड़ी बैठक तो रूस ने लगाई फटकार

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने एक बार फिर से अपनी नापाक कोशिश से भारत को नाराज़ कर दिया और उसे मुंह की खानी पड़ी। दरअसल, हुआ यू कि मंगलवार को शंघाई सहयोग संगठन  (SCO) के सदस्य देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक होनी तय थी। वहां पर पाकिस्तानी प्रतिनिधि ने एक मानचित्र पेश किया जिसमें गलत तरीके से दोनों देशों की सीमाओं को दर्शाया गया था। जिससे नाराज होकर भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल बीच बैठक से उठकर चले गये।