बुधवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग

Ank

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22- 04- 1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। 
मूलांक – 1
धार्मिक गतिविधियों में समय दे सकते हैं। कुछ साहसी फैसलों के कारण आपको सफलता मिलेगी। खुद को साबित करने के लिए आपको खूब मेहनत करनी पड़ेगी। गलत लोग आपको फंसाने की कोशिश करेंगे। आप सतर्क हैं, परन्तु सलाह है कि हर किसी पर विश्वास न करें।
शुभ अंक- 15
शुभ रंग- लेमन
         
मूलांक - 2
आप अपने अन्दर कुछ खास बदलाव महसूस करेंगे। परिवार, समाज, मित्र आदि के बीच आपकी सराहना हो सकती है। इन सभी लोगों के साथ आप आज ज्यादा समय बिताएंगे। आज आप अपने लव पार्टनर को विवाह का प्रपोजल दे सकते हैं। लाभदायक दिन रहेगा। सामाजिक और व्यावहारिक रूप से व्यस्त रहेगें। आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहेगा। 
शुभ अंक – 16
शुभ रंग – नीला
मूलांक - 3
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है। किसी नए काम की शुरूआत कर सकते हैं। उच्च अधिकारी आपके कार्य से खुश रहेगा। आज के दिन पति-पत्नी में प्रेम-भाव रहेगा। जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। बाहर घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है। बच्चों के लिए राजकीय कार्यों में निराशा हाथ लग सकती है।
शुभ अंक – 27
शुभ रंग – ग्रे

Add comment


Security code
Refresh