कोरोना की प्राकृतिक चिकित्सा फेसबुक पर लाइव

Sanjay001

देश को कोरोना वायरस महामारी से बचाने के लिए जारी लॉक डाउन के दौरान सूर्या फाउण्डेशन व इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गनाइजेशन (आई.एन.ओ.) ने राज्य स्तरीय वरिष्ठ सदस्यों की मांग पर आई.एन.ओ. के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनंत बिरादर जी ने निर्णय लिया है कि 18 अप्रैल से 5 मई के बीच आई.एन.ओ. के फेसबुक पेज पर कोरोना रोकथाम में प्राकृतिक चिकित्सा एवं सम्पूर्ण स्वास्थ्य विषय पर लाइव वार्ता का सीधा प्रसारण प्रतिदिन सुबह 11 बजे से किया जा रहा है। 

इंटरनेशनल नेचुरोपैथी आर्गेनाइजेशन (आई.एन.ओ.), गाजियाबाद - सचिव - डॉ. संजय त्यागी ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनंत बिरादर ने सर्व सम्मति से जो निर्णय लिया है, वह देश के स्वास्थ्य के लिए हितकर होगा| 

श्री अनंत बिरादार जी ने बताया कि कोरोना महामारी के संदर्भ में देश के वरिष्ट जाने-माने प्राकृतिक चिकित्सा-योग विशेषज्ञ एवं राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय धर्मगुरू आचार्य लोकेश मुनि (दिल्ली), सदगुरू योगीराज डॉ मंगेशदा (मुंबई), आचार्य मोहन गुप्ता (दिल्ली), डॉ सुरक्षित गोस्वामी (दिल्ली), डॉ विश्वरूप रॉय चैधरी (फरीदाबाद), प्रसिद्ध अभिनेत्री एवं आई.एन.ओ. ब्रान्ड एंबेस्डर ईशा कोप्पीकर (मुंबई), डॉ सलिला तिवारी (दिल्ली), डॉ गोविंदा (दिल्ली), डॉ विमल मोदी (गोरखपुर), डॉ जितेन्द्र आर्या (पुणे), डॉ अरूण शर्मा (USA), डॉ नागेन्द्र नीरज (हरिद्वार), डॉ एम. के. तनेजा (मुजफ्फरनगर), डॉ डी. एन. शर्मा (उत्तराखंड), डॉ बी.टी. चिदानंद मति (बैंगलोर), डॉ आर. एस. डबास (दिल्ली), डॉ अमित नागपाल (दिल्ली), डॉ जयदीप आर्य (हरिद्वार) आदि विद्वान फेसबुक लाईव वार्ता के माध्यम से देशवासियों को स्वास्थ, स्वावलंबन के परति मार्गदर्शन दे रहे हैं। 

फेसबुक लाइव के प्रथम दिन 18 अप्रैल को डॉ. विश्वरूपराय चैधरी के सत्र को 2 लाख से अधिक लोगों ने देखा। सोशल मीडिया के माध्यम से भारतीय चिकित्सा पद्धति का ज्ञान व लाभ घर-घर तक पहुँचाने के इस अनोखे प्रयास कि देश भर में प्रशंसा हो रही है। आयुष मंत्रालय, भारत सरकार एवं अन्य प्रतिष्ठित समाज सेवी संस्था द्वारा लॉक डाउन के दौरान चलाए जा रहे इस सकारात्मक प्रयोग की प्रशंसा हो रही है। 

डा. संजय त्यागी - सचिव, गाजियाबाद आई.एन.ओ. ने कहा है कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अनन्त बिरादर जी के नेतृत्व में देशवासियों को प्राकृतिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विषय पर आयोजित वार्ता में स्वास्थ्य संबंधी जानकारी घर बैठे प्रदान की जा रही है। डा. संजय त्यागी ने बताया कि इस वार्ता को सफल बनाने में श्री अनन्त बिरादर जी के दिशानिर्देशों का पालन किया गया है उनके नेतृत्व में आई.एन.ओ. केंद्रीय पदाधिकारी एवं केन्द्रीय कार्यालय के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया है। 

लॉक डाउन के दौरान योग-नैचुरोपैथी का ज्ञान-वर्धन एवं स्वास्थ्य स्वावलंबन हेतु, जिले के नागरिको से निवेदन है, कि इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गनाइजेशन (आई.एन.ओ.) के फेसबुक पेज को प्रतिदिन सुबह 11 बजे देखकर खुद भी स्वस्थ रहें और अपने परिवार को भी स्वस्थ रखें और एक बेहतर और स्वस्थ समाज के निर्माण में सहयोग करें।

Add comment


Security code
Refresh