Yogi Adityanath

योगी सरकार का नया फरमान, रेप और छेड़खानी करने वालों का चौराहों पर लगेगा पोस्टर

लखनऊः उत्तर प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराध पर अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार ने एक नया फरमान जारी किया है। प्रशासनिक अधिकारी दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ ऑपरेशन दुराचारी चलाएगी। बलात्कार, छेड़छाड़ और यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौकों पर पोस्टर लगाए जाएंगे। योगी ने कहा कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ इसके लिए जिम्मेदार होंगे। 

Lab

लखनऊ लैब में सबसे कम समय में कोविड-19 सैंपलों की जांच रिर्पोट

नई दिल्लीः कोविड-19 मरीजों की रिकार्ड संख्या सामने आने के बाद लखनऊ स्थित एक जांच केन्द्र ने देश में स्थित अन्य संस्थानों के मुकाबले सैंपलों पर काम करने में औसतन सबसे कम समय लिया है। बीरबल साहनी इंस्टीट्यूट ऑफ पलायोसाइंसेज (बीएसआईपी) में प्रतिदिन 1000 से 1200 सैंपलों की जांच की जाती है जो इसके उभार की कहानी बयां करती है। यह विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग का एक स्वायत्त संस्थान है जो ना केवल राज्य में बल्कि देशभर में सैंपलों पर काम करने के औसत समय के मामले में सबसे आगे है।

V4 1600672530

आजमगढ़ में 4 सीटर एयरक्राफ्ट क्रैश, प्रशिक्षु पायलट की मौत

लखनऊः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में सोमवार को एक 4-सीटर विमान एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। पायलट ने एक पैराशूट के साथ छलांग लगाई, लेकिन वह अपनी जान नहीं बचा सका। पायलट की पहचान कोणार्क सारण के रूप में है। खराब मौसम को दुर्घटना का कारण बताया जाता है।

Noida 8

मुम्बई को पीछे छोड़, ग्रेटर नोएडा में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की है। यह फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में बनाई जाएगी। दुनिया में सबसे बड़े हिंदी फिल्मोद्योग के रूप में मुंबई प्रसिद्ध है, लेकिन नोएडा में अब देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनने जा रही है। 

Babri Masjid

बाबरी मस्जिद के याचिकाकर्ता अंसारी ने CBI कोर्ट से मामला खत्म करने की अपील की

लखनऊः राम जन्मभूमि मामले में मुस्लिम पक्षों के प्रमुख याचिकाकर्ता इकबाल अंसारी ने सीबीआई कोर्ट से सभी आरोपियों को दोषमुक्त करार देने की अपील की है। अंसारी ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह सहित सभी 48 आरोपियों को निर्दोष ठहराने की अपील करते हुए इस पूरे मामले को जल्द खत्म करने का अनुरोध किया है।