Firing 2

​Hathras: बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को गोलियों से भून डाला

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब हाथरस में एक व्यक्ति को सिर्फ इसलिए गोलियों से भून डाला क्योंकि उसने अपनी लड़की से छेड़छाड़ का विरोध किया। मामला हाथरस जिले के सासनी के मौजपुर गांव का है, जहां एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर 52 वर्षीय अवनीश शर्मा को गोलियां से भून डाला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा दिया है। मृतक की पुत्री ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

UPPolicerecruitment

यूपी पुलिस भर्ती 2021: UPPRB ने 9,534 रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (UPPRB) ने सब इंस्पेक्टर (SI) सिविल पुलिस (पुरुष/महिला), प्लाटून कमांडर/सब-इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस (पुरुष) और अग्निशमन सेवा के दूसरे अधिकारी (पुरुष) के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार, सब इंस्पेक्टर रिक्तियों के बीच, 3,613 अनारक्षित (यूआर) हैं, 902 EWS के लिए हैं, 2,437 ओबीसी के लिए हैं, 1,895 एससी के लिए हैं और 180 एसटी उम्मीदवारों के लिए हैं। 

Univ

योगी सरकार प्रयागराज में बनाएगी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, न्यायालय भवन निर्माण के लिए 450 करोड़

लखनऊः 2021-2022 के बजट में, उत्तर प्रदेश (Uttar PradesH) की योगी सरकार (Yogi government) ने प्रयागराज (Prayagraj) में एक राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (National Law University) स्थापित करने का निर्णय लिया है। इसके लिए बजट को भी मंजूरी दी गई है। जबकि जिलों में न्यायालय भवनों के लिए 450 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। उच्च न्यायालय (High Court) के न्यायाधीशों (Judge) के लिए घरों के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि प्रस्तावित है।

Yogi

UP Budget 2021: योगी सरकार का लोक-लुभावन बजट, किसानों के लिए मुफ्त पानी, सस्ता ऋण

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार (BJP govt) ने सोमवार को विधानसभा में पहला पेपरलेस बजट (Paperless Budget) 22021-22 पेश किया। उत्तर प्रदेश ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य होगा। वित्त वर्ष का बजट राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में प्रस्तुत किया। सदन में लैपटॉप से बजट पढ़ते हुये खन्ना ने कहा कि सरकार का लक्ष्य उत्तर प्रदेश को ‘आत्मनिर्भर’ बनाना तथा सर्वांगीण विकास करना है। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह योगी आदित्यनाथ सरकार के मौजूदा कार्यकाल का पांचवां और आखिरी बजट है। इसलिए सरकार ने केन्द्र से नाराज चल रहे किसानों को लुभाने के मुफ्त पानी और सस्ते कर्ज का ऐलान किया है।

Shabnam

बावनखेड़ी हत्याकांडः कौन है शबनम? कैसे दिया हत्याकांड को अंजाम

नई दिल्लीः 12 साल पहले सन 2008 में उतर प्रदेश के अमरोहा जिला में बावनखेड़ी हत्याकांड (Bawankhedi massacre) ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, जब एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पूरे परिवार को कुल्हाड़ी से काटकर रख दिया। अब यह केस एक बार फिर से चर्चा में है। शबनम (Shabnam) और सलीम (Saleem) के इश्क की खूनी दास्ता भले ही फांसी के फंदे तक पहुंच चुकी हो, लेकिन खूनियों को उनके अंजाम तक पहुंचने में पूरे 12 सालों का वक्त लगा। 14 अप्रैल 2008 को ये खूनी खेल खेला गया था, जहां शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने ही परिवार के 7 लोगों की हत्या कर दी थी। उस समय इस घटना के बारे में सुनकर सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई थी। शबनम की फांसी की सजा पर अब राष्ट्रपति ने भी मोहर लगा दी है यानि शबनम का फांसी पर लटकना तय हो चुका है। आजाद भारत के इतिहास में शबनम देश की पहली महिला होगी, जिसे फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा।