Pm

देव दीपावली पर पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां वे कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और एक देव दीपावली कार्यक्रम में भाग लेंगे। बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरने के कुछ ही समय बाद, पीएम मोदी अपनी पहली सार्वजनिक सगाई के लिए खजुरी पहुंचे, जहाँ उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के चैड़ी हंडिया (प्रयागराज) -राजतालब (वाराणसी) खंड को राष्ट्र को समर्पित किया।

पीएम मोदी ने ‘हर हर महादेव’ मंत्र के साथ अपने भाषण की शुरुआत की और देव दीपावली और गुरुपर्व की शुभकामनाएं दीं।

Coronavirus

Covid-19: यूपी सीरो सर्वे में हुआ खुलासा, 5 लोगों में से 1 में मिला एंटीबाॅडी

लखनऊः उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में हुए सीरो सर्वे में 22.1 फीसदी लोगों में कोरोना वायरस के प्रति एंटीबॉडी मिली है यानि 5 में 1 लोग एंटीबाॅडी हैं। जिन जिलों से नमूने एकत्र किए गए वे मेरठ, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, कौशाम्बी, प्रयागराज, मुरादाबाद, गाजियाबाद, बागपत और आगरा हैं। 22,268 घरों का सर्वे किया गया। हर जिले से खून के 1450 और कुल 16 हजार नमूने लिए गए थे। कोविड-19 के नमूने का परीक्षण लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल, गोमती नगर में किया गया। केजीएमयू के डाॅक्टरों ने बताया कि कोरोना संक्रमित लोगों में इस वायरस से लड़ने के लिए एंटीबॉडी विकसित हो जाती है। समुदाय में कोरोना संक्रमण और एंटीबॉडी का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सितंबर में यह सर्वे कराया था।

Yogi

योगी सरकार का ‘लव जिहाद’ के खिलाफ अध्यादेश जारी, 10 साल तक सजा का प्रावधान

नई दिल्लीः पिछले कुछ हफ्तों में, भाजपा की अगुवाई वाली 5 राज्य सरकारों - उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक और असम ने एक नया कानून लाने का अपना इरादा घोषित किया था जो ‘लव जिहाद’ के कथित मामलों पर अंकुश लगाएगा। उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने अब एक अध्यादेश को मंजूरी दे दी है, जिसमें दूसरे धर्म में विवाह कर यदि जाँच में कोई भी व्यक्ति जबरन धर्म परिवर्तन में शामिल पाया गया तो सजा का प्रावधान होगा।। यूपी के गृह मंत्रालय ने लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित कानून का मसौदा पहले ही तैयार कर लिया था। कानून का मूल मसौदा, कथित रूप से, नवंबर 2019 में यूपी के विधि आयोग द्वारा प्रस्तुत किया गया था।

IncomeTax 2

आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर चलाया तलाशी अभियान

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने उत्तरी भारत के एक प्रमुख पशुपालक के मामले में 18 नवंबर 2020 को तलाशी और सर्वेक्षण की कार्रवाई शुरू की। कानपुर, गोरखपुर, नोएडा, दिल्ली और लुधियाना में 16 स्थानों पर तलाशी और सर्वेक्षण की कार्रवाई की जा रही है।

समूह के खिलाफ मुख्य आरोप यह है कि इसने दिल्ली स्थित कुछ शेल कंपनियों से गैर-प्रमाणिक असुरक्षित ऋण के रूप में 100 करोड़ से अधिक की आवास प्रविष्टियां ली हैं। असामान्य रूप से उच्च विविध लेनदार, शुद्ध लाभ को छुपाना और यह भी कि संबंधित समूह चिट फंड कंपनी को अज्ञात स्रोतों से कई करोड़ के असुरक्षित ऋण मिले थे।

PA

Pratapgarh Accident: बारात से लौट रही बलेरो खड़े ट्रक में घुसी, 14 बारातियों की मौत

लखनऊः उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में गुरुवार देर रात दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। लखनऊ-प्रयागराज हाइवे पर तेज रफ्तार बेकाबू बलेरो खड़े ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में पुरूष, औरतें और बच्चे भी शामिल हैं। बता दें कि कुंडा थाना क्षेत्र के चैंसा जिरगापुर निवासी संतलाल यादव के बेटे सुनील यादव की गुरुवार को शादी थी। बारात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर में गई थी। वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देर रात बच्चों समेत 14 लोग बलेरो से अपने गांव लौट रहे थे। मानिकपुर थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार बोलेरो सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई और ये दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा।