Jagannathtemple

श्रद्धालुओं के लिए आज से खुलेगा जगन्नाथ मंदिर, दर्शन के लिए कोविड रिपोर्ट अनिवार्य

in odisha

नई दिल्लीः पुरी में जगन्नाथ मंदिर सभी भक्तों के लिए फिर से खुलने से एक दिन पहले, ओडिशा पुलिस ने रविवार को आगंतुकों से प्रतिक्रिया लेने के लिए मंदिर के बाहर एक कियोस्क स्थापित किया है। पुरी के एसपी कंवर विशाल सिंह ने कहा, ‘‘हम भक्तों को सर्वाेत्तम सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मंदिर में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। हमने मंदिर के उत्तरी द्वार के बाहर एक फीडबैक सेंटर स्थापित किया है।’’

Naveen Patnaik

ओडिशा के सीएम ने लाॅकडाउन के दौरान आवारा पशुओं को खिलाने के लिए 60 लाख रु स्वीकृत किए

in odisha

नई दिल्लीः कोविड-19 के कारण लगे लाॅकडाउन में लोगों की आवाजाही बाहर बंद हो गई और जो लोग आवारा पशुओं को खाना खिलाते थे, वे ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। इससे उन आवारा पशुओं के सामने खाने की समस्या खड़ी हो गई है। लेकिन ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बारे में सोचा और मुख्यमंत्री राहत कोष ;ब्डत्थ्द्ध से पशुओं के खाने के लिए धनराशि स्वीकृत की है। 60 लाख रुपये की इस राशि का उपयोग राज्य के कुछ हिस्सों में चल रहे कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान आवारा पशुओं को खिलाने के लिए किया जाएगा।

Capture

ओडिशा में धामरा नदी पर बनेगी 110 करोड़ रुपये की रोपेक्स जेटी परियोजना

in odisha

नई दिल्ली: पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने सागरमाला पहल के तहत ओडिशा के भद्रक जिले के कनिनली और केंद्रपाड़ा जिले के तलचुआ को जोड़ने की के लिये हर मौसम में काम करने वाले रोपेक्स (रोल-ऑन/रोल-ऑफ पैसेंजर) जेटी और उससे जुड़े बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए 50.30 करोड़ रुपये की मंजूरी को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। ओडिशा सरकार परियोजना की लागत का बाकी 50 प्रतिशत हिस्सा वहन करेगी।

Pm

IIM संबलपुर, ओडिशा के स्थायी परिसर का प्रधानमंत्री ने किया शिलान्यास

in odisha

नई दिल्ली: आज IIM कैंपस के शिलान्यास के साथ ही ओडिशा के युवा सामर्थ्य को नई मज़बूती देने वाली एक नवीन शिला भी रखी गई है। IIM संबलपुर का परमानेंट कैंपस, ओडिशा की महान संस्कृति और संसाधनों की पहचान के साथ ओडिशा को मैनेजमेंट की दुनिया में नई पहचान दिलाने वाला है। नए वर्ष की शुरुआत में, इस शुभारंभ ने हम सबके आनंद को दोगुना कर दिया है।