अमित जोगी का नामांकन किया निरस्त, नहीं लड़ पाएंगे मरवाही से चुनाव

Amit Jogi

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मरवाही से बड़ी खबर आ रही है। उपचुनाव में अजीत जोगी के सुपुत्र अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन पत्र किया गया निरस्त।  उच्च स्तरीय छानबीन समिति द्वारा अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने अमित जोगी का नामांकन निरस्त कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने ये घोषणा की है। बीती 16 अक्टूबर को ही जाति प्रमाण पत्र निरस्त करने का आदेश जारी किया था। आपत्तिकर्ताओं द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया जाति प्रमाणपत्र, जिसे आधार बनाकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने नामांकन निरस्त कर दिया।

हालांकि, अजीत जोगी ने जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने को लेकर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति आदिवासी जाति और अनुसूचित जनजाति विकास की तरफ से उन्हें आदेश की कोई कॉपी नहीं दी है और ना ही उन्हें जाति प्रमाण पत्र को लेकर अपना पक्ष रखने का समय दिया गया। 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के निधन से खाली हुई मरवाही विधानसभा की सीट पर उपचुनाव होना है। जिसके लिए कांग्रेस से डॉ. कृष्णकांत और बीजेपी से डॉ. गंभीर सिंह मैदान में उतर रहे हैं। लेकिन जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी ने एक ही सीट पर परिवार के दो सदस्यों को मैदान में उतारा।

Add comment


Security code
Refresh