Ele

छोटे जानवर को मारने के लिए बिछाया था करंट, गर्भवती हथिनी हुई शिकार

गिधौरीः वनांचल क्षेत्र के नगर से मात्र 4 किलोमीटर दूर ग्राम किसनपुर के पास एक बांध के नीचे सुबह एक जंगली हाथी मृत पाया गया। हाथी को देखने से पता चलता है कि वह हाथी गर्भवती थी। प्रथम दृष्टया हाथी की मौत करंट लगने से हुई बताई जा रहा है। बहरहाल वन विभाग की टीम घटनास्थल की ओर रवाना हो चुकी है। घटनास्थल के पास से शिकार में प्रयुक्त तार बांस की कुटी दवाई की खाली शीशी दिखाई दे रही है।

Marwahinew

मरवाही उपचुनाव का फैसला चुनाव आयोग द्वारा 29 सितंबर की बैठक में लिया जाएगा

नई दिल्लीः आज चुनाव आयोग की बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। बिहार में मतदान तीन चरणों में 29 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को होना तय हुआ है। 10 नवंबर को मतगणना और चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। हालांकि मरवाही सीट पर उपचुनाव का फैसला चुनाव आयोग की अगली बैठक में लिया जाएगा। चुनाव आयोग की अगली बैठक 29 सितंबर को है। कयास लगाया जा रहा था कि छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर उपचुनाव की घोषणा भी आज ही कर दी जाएगी, मगर इसका निर्णय चुनाव आयोग अगली बैठक में तय करेगा।

Election

Marwahi Bypoll: आज उपचुनाव की तारीख का ऐलान संभव, कुछ देर में आयोग की अहम् बैठक शुरू

नई दिल्लीः आज चुनाव आयोग की एक अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में कोरोनाकाल के दौरान बिहार विधानसभा चुनाव के साथ मध्यप्रदेश की 27 सीटें एवं छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हो सकती है। साथ हीं इन राज्यों की चुनावी तारीखों का ऐलान भी होने की संभावना है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस से बढ़ते संक्रमण के कारण आयोग चुनाव की तारीखों के साथ ही कुछ दिशा-निर्देश भी जारी कर सकता है।     

Cg

छत्तीसगढ़ के NSS के 2 श्रेष्ठ स्वयंसेवकों को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

रायपुर: नई दिल्ली में आज राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार 2018-19 समारोह का वर्चुअली आयोजन हुआ, इसका आयोजन खेल एवं युवा मंत्रालय द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद थे। राज्यपाल अनुसुईया उइके वर्चुअल रूप से इस कार्यक्रम में शामिल हुई। उन्होंने पुरस्कार प्राप्त सभी राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू भी उपस्थित थे। राज्यपाल ने इस समारोह में सम्मानित छत्तीसगढ़ के बीसीएस शासकीय महाविद्यालय धमतरी के छात्र सत्येन्द्र साहू एवं शंकराचार्य इंजीनियरिंग महाविद्यालय भिलाई के छात्र राकेश कुमार को भी शुभकामनाएं दी है। 

UNICEF

बस्तर की युवाशक्ति को मिला यूनिसेफ का साथ, ‘युवोदय‘ के लिए जिला प्रशासन और यूनिसेफ के बीच हुआ MOU

रायपुर: ‘युवोदय‘ कार्यक्रम के माध्यम से बस्तर के विकास में योगदान देने को आतुर युवा शक्ति को यूनिसेफ का साथ मिला। बस्तर में स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण, संस्कृति, पर्यटन, खेलकूद, आजीविका, कृषि और वनोपज, डिजीटल सामग्री व सूचना तकनीक, जल और स्वच्छता, पंचायती राज संस्थाएं और बाल संरक्षण व लिंग समानता के लिए कार्य करने वाले स्वयंसेवी युवाओं के सहयोग के लिए आज बस्तर जिला प्रशासन और यूनिसेफ के बीच करार किया गया।