Revolver

लाइसेंसी अब 3 के बजाय 2 हथियार ही रख सकेंगे, तीसरा शस्त्र 31 मार्च तक जमा कराने के निर्देश

रायपुर: आर्म्स एक्ट 1959 के प्रावधानों में संशोधन किया गया है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के डायरेक्टर आर्म्स ने पत्र जारी कर आयुध संशोधन अधिनियम 2019 के अनुसार निर्देशों का परिपालन करने कहा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन ने बताया कि आयुध (संशोधन) अधिनियम 2019 के नियम (2) के अनुसार यदि किसी लायसेंसी के पास तीन हथियार है, तो वर्तमान में दो ही हथियार रखने हेतु नियम में संशोधन किया गया है। उन्होंने कहा है कि ऐसे सभी लायसेंसी अपने लायसेंस में धारित तृतीय शस्त्र को नजदीकी पुलिस स्टेशन, शस्त्र विक्रेता या अधिकृत आरमोरर के पास दिनांक 31 मार्च 2021 तक अनिवार्यतः जमा करावे। यदि कोई लायसेंसी खिलाड़ी के श्रेणी में आते है, तो उन्हें छत्तीसगढ़ रायफल एसोसिएशन या भारतीय रायफल एसोसिएशन से प्राप्त प्रमाण पत्र कलेक्टर कार्यालय के संबंधित शाखा में प्रस्तुत करना होगा। निर्धारित समयावधि तक शस्त्र अथवा प्रमाण पत्र जमा नहीं करने की स्थिति में आम्र्स एक्ट के तहत आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।

Cg1

जब संकरी गली में नहीं जा पाई कार तो डॉ. डहरिया स्कूटी चलाते पंहुचें लोगों के द्वार

रायपुर: वैसे तो अपने विधानसभा क्षेत्र आरंग में नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया आए दिन विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और लोगों के सुख-दुख वाले कार्यक्रमों में शिरकत करते रहते हैं। ऐसा कोई सप्ताह नहीं रहता, जिसमें उनका क्षेत्र में भ्रमण और कार्यक्रम न हो। भले ही भारी व्यस्तता हो, समय कम हो, रात ज्यादा हो जाए, वे किसी की परवाह न करते हुए हर दूसरे, तीसरे दिन अपने आरंग विधानसभा के किसी न किसी गांव में किसी न किसी के घर और कार्यक्रम में पहुंच ही जाते हैं। आरंग के कार्यालय में जनदर्शन कार्यक्रम करते हैं।

Cg6

ट्रांसजेंडर समुदाय के 13 उम्मीदवार बनेंगे पुलिस आरक्षक, मुख्यमंत्री बघेल ने दी बधाई

रायपुर: रायपुर रेंज पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में तृतीय लिंग समुदाय के 13 उम्मीदवारों का पुलिस आरक्षक पद पर चयन हुआ है और दो उम्मीदवार वेंटिंग लिस्ट में हैं। रायपुर जिले से 8, धमतरी से एक, राजनांदगांव से 2, बिलासपुर से एक, कोरबा से एक, अंबिकापुर से एक तृतीय लिंग के परीक्षार्थी का चयन पुलिस आरक्षक हेतु किया गया है। इनमें

Cg5

कमिश्नर ने किया सेरीखेड़ी मल्टी यूटिलिटी सेंटर का अवलोकन, हर्बल गुलाल के व्यापक प्रचार-प्रसार को कहा

रायपुर: कमिश्नर रायपुर संभाग ए. टोप्पो ने आज राजधानी रायपुर के नजदीक सेरीखेड़ी के कल्पतरु मल्टी यूटिलिटी सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वसहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किए जा रहे विभिन्न उत्पादों की निर्माण प्रक्रिया को देखा साथ ही उनके कच्चे माल की आपूर्ति की व्यवस्था, पैकेजिंग और मार्केटिंग की जानकारी ली। 

Cg4

राज्य में बुजर्गो को कोविड-19 वैक्सीन लगना शुरू, बुजुर्गाे ने उत्साह से लगवाए टीके

रायपुर: राज्य में कोविड 19 वैैक्सीन का टीकाकरण 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को शुरू हो गया है। इसके साथ ही 45 वर्ष से 59 वर्ष तक के आयु वाले व्यक्तियों जिन्हे कोई दूसरी गंभीर बीमारी भी है, को भी वैक्सीन लगना प्रारंभ हो गया है। इस समूह में लगभग 30 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। आज सभी शासकीय मेडिकल कालेज ,सभी जिला अस्पताल और चिन्हित निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन हुआ। इसके अलावा हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर को भी टीका लगाया गया।