पंचायत चुनाव 2021: पांचवें चरण में 258 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ संपन्न

Election

नवादा: आज मतदान समाप्ति के उपरांत पकरीबरावां प्रखंड में 59.68 % मतदान हुआ जिसमें पुरुषों का 56% एवं महिलाओं का 63.36 % योगदान रहा। आज सुबह से ही महिलाएं काफी उत्साहित और खुशनुमा माहौल में मतदान के लिए लंबी-लंबी लाइन लगाए हुए थी। लोकतंत्र के महापर्व को आज खुशनुमा वातावरण में मनाया गया। यशपाल मीणा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवादा और सुश्री डीएस सावलाराम पुलिस अधीक्षक  नवादा आज संयुक्त रूप से 38 से अधिक मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किये एवं उपस्थित दंडाधिकारी और मतदान कर्मियों को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए। आज सुबह से ही महिला मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया। 

वरीय पदाधिकारी सुबह  से ही मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे। सभी मतदान केंद्रों पर टीकाकरण व्यवस्थित ढंग से किया गया ।मतदाता  पूरे जोश और खुशनुमा वातावरण में मतदान किया। सुबह से ही पंचायत आम निर्वाचन 20 21 का मतदान शांतिपूर्ण, स्वच्छ, पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न हुआ।  जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के के द्वारा पूरे मतदान प्रक्रिया के दौरान अनुश्रवण किया गया। सभी मतदान केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू था। किसी भी मतदान केंद्र पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठा होने नहीं दिया गया ।सभी केंद्रों पर बायोमेट्रिक सिस्टम के माध्यम से सही मतदाताओं की पहचान की गई और उन्हें मतदान का अवसर प्रदान किया गया।  कई मतदान केंद्रों का लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से निगरानी की गई । क्यू आर टी के द्वगई । क्यू आर टी के द्वारा संवेदनशील और अतिसंवेदनशील  207 मतदान केंद्रों पर गहन निगरानी की गई। 

‌मतदान केंद्रों पर जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा मतदाताओं से फीडबैक लिया गया।एक मतदाता ने बताया कि उन्हें मतदान करने से किसी के द्वारा रोका नहीं गया। हम सभी लोग इच्छा पूर्वक लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए स्वयं मतदान करने आए हैं। मतदान कार्य में प्रतिनियुक्त सुपर जोनल दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी, सेक्टर दंडाधिकारी तथा पीसीसीपी के द्वारा सभी मतदान केंद्रों का नियमित रूप से भ्रमण एवं निरीक्षण किया गया ,जिससे कि सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न हुआ। 

‌जिलाधिकारी ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई थी, जिसके कारण अधिक संख्या में महिलाएं एवं कमजोर वर्ग के मतदाता मतदान में हिस्सा ले सकें ।उन्होंने कहा कि आगे के सभी चरणों में भी मतदान को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित रूप से संपन्न कराए जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतदान में सुरक्षा का पूरा व्यवस्था किया गया ।सेक्टर अधिकारी, पीसीसीपी ,सहित सुपर जोनल  और जोनल अधिकारी मतदान केंद्रों का सघन दौरा किया गया ।सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई थी। 

‌जिलाधिकारी  बायोमेट्रिक व्यवस्था एवं वैक्सीनेशन का निरीक्षण भी कर रहे थे। आज सुबह से ही श्री उज्जवल कुमार सिंह अपर समाहर्ता, श्री वैभव चौधरी उप विकास आयुक्त, श्री डॉक्टर कारी प्रसाद महतो जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, श्री उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ पकरी बरामा आदि के द्वारा लगातार मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।

Add comment


Security code
Refresh